दिल्ली एनसीआर वालो के लिए काम की खबर : आज कई रास्ते रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

Google Image | symbolic image



Delhi News : अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं या किसी काम के सिलसिले में दिल्ली में सफर कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। आज यानी सोमवार को दिल्ली के कई रास्ते बंद रहेंगे। प्रगति मैदान स्थित मंडपम में सोमवार शाम कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह कार्यक्रम शाम 4 से रात 10 बजे तक चलेंगे। इसके चलते प्रगति मैदान के समीप दोपहर से लेकर शाम तक यातायात प्रभावित रहने की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है । ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से वैकल्पिक मार्गों को इस्तेमाल करने की अपील की है।

गाइडलाइन की जारी
ट्रैफिक पुलिस ने अनुसार, इस कार्यक्रम में आम लोगों के लिए प्रवेश नहीं होगा। कार्यक्रम में केवल वही लोग शामिल होंगे, जिन्हें निमंत्रण मिला है। इसे ध्यान में रखते हुए प्रगति मैदान के समीप मथुरा रोड, भैरों मार्ग और सुब्रमण्यम भारती मार्ग पर वाहनों को खड़ा नहीं होने दिया जाएगा। सड़क पर लावारिस हालत में खड़ी गाड़ियों को क्रेन की मदद से उठाया जाएगा और उनके चालान किए जाएंगे। इन गाड़ियां को भैरों मार्ग स्थित ट्रैफिक पुलिस के बूथ पर ले जाया जाएगा। 

लोगों से इन रास्तों से दूर रहने की अपील
यातायात पुलिस ने शाम 4 से रात 10 बजे तक वाहन चालकों को मथुरा रोड और भैरों मार्ग से दूर रहने की सलाह दी है। इसके साथ ही लोगों से सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने और भैरों मार्ग, पुराना किला रोड, शेरशाह रोड, मथुरा रोड, सी- हेक्सागन और इंडिया गेट के आस पास के मार्गों से दूर रहने की अपील की गई है।

यहां रहेगा डायवर्जन
- तिलक मार्ग-भगवान दास रोड क्रॉसिंग
- पुराना किला रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग
- शेरशाह रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग
- डॉक्टर जाकिर हुसैन मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग
- पंडारा रोड- सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग

क्यू पॉइंट
- मानसिंह रोड गोल चक्कर
- जसवंत सिंह रोड गोल चक्कर
- कस्तूरबा गांधी मार्ग-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग
- मंडी हाउस गोल चक्कर

यहां न जाने की अपील
- भैरों मार्ग
- पुराना किला रोड
- शेरशाह रोड
- मथुरा रोड
- सी- हेक्सागन
- इंडिया गेट के आस पास  

प्रगति मैदान में लगातार हो रहे बड़े कार्यक्रम 
प्रगति मैदान में लगातार आयोजनों की संख्या बढ़ रही है। अगले दो महीनों के अंदर प्रगति मैदान में तीन बड़े कार्यक्रम होने जा रहे हैं। इनमें आहार मेला, दिल्ली वर्ल्ड पुस्तक मेला और नक्षत्र मेला शामिल है। आईटीपीओ से जुड़े अधिकारी कहते हैं कि भारत मंडपम के साथ ही आधुनिक एग्जीबिशन एवं कन्वेंशन सेंटर तैयार होने के बाद से कार्यक्रमों की संख्या बढ़ रही है। बीते वर्ष आहार मेला करीब 91 हजार वर्ग मीटर में आयोजित किया गया था लेकिन इस बार 1.10 लाख वर्ग मीटर का क्षेत्र आरक्षित किया गया है।

अन्य खबरें