गाजियाबाद के लोनी विधायक बोले : नवरात्रों में मीट की दुकान या मांस परोसने वाले होटल खुले तो खैर नहीं, नंदकिशोर गुर्जर ने एसडीएम को पत्र लिखकर आगाह किया

Tricity Today | Loni MLA Nandkishore Gurjar



Ghaziabad News : अक्सर चर्चाओं में रहने वाले भाजपा के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा है कि नवरात्र शुरू होने वाले हैं, अन्य त्यौहार भी हैं। लोग पूजा - पाठ और जागरण करेंगे। ऐसे में यदि कहीं मीट की दुकान या मांस परोसने वाले होटल खुले मिले तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने एसडीएम लोनी को पत्र लिखकर क्षेत्र में त्यौहारों के मौके पर मीट की दुकानों और ऐसे होटलों को पूरी तरह बंद कराने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि “ मैं खुद निरीक्षण करूंगा, यदि नवरात्रों के दौरान ऐसी कोई दुकान या होटल खुला मिला तो अच्छा नहीं होगा।”

लापरवाही की  तो अफसर कार्रवाई भुगतने के लिए तैयार रहें
विधायक ने अपने पत्र में लिखा है कि लोनी में पशुओं का अवैध कटान भी पूरी तरह से बंद हो। यदि कहने के बाद भी ऐसा कुछ होता पाया गया तो वे जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई कराने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। क्षेत्र में मीट की दुकाने और एफडीए ( खाद्य सुरक्षा प्रशासन) के अधिकारी अक्सर विधायक के निशाने पर रहते हैं। उनके नवरात्र से पहले एसडीएम को चिट्ठी लिखने से साफ है कि नवरात्र में यदि उनके क्षेत्र में मांस की बिक्री या इससे जुड़ी कोई घटना हुई तो पुलिस प्रशासन के लिए मुसीबत बन जाएगी।

सौहार्द खराब होने का भी रहता है खतरा
विधायक ने एसडीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि सात्विक लोगों के लिए और खासकर व्रत के दिनों में मंदिर आदि जाते समय मीट की दुकानें देखकर बड़ी मुश्किल की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, उनका मन खराब हो जाता है। पवित्र दिनों में मीट की दुकानें सौहार्द खराब करने का कारण भी बन सकती हैं, इसलिए इन्हें सख्ती से बंद किया जाना जरूरी है।
 

अन्य खबरें