Delhi-Meerut Expressway : क्रॉसिंग रिपब्लिक और ग्रेटर नोएडा के लाखों लोगों के लिए खुशखबरी, चुनाव के तुरंत बाद खुला नया प्रवेश द्वार

Google Image | symbolic image



Ghaziabad/Greater Noida News : क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के पास वाहन चालकों के लिए प्रवेश मार्ग खुल गया है। इससे वाहन अब सीधे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर प्रवेश कर सकेंगे और दिल्ली की ओर जा सकेंगे। अब तक वाहन चालकों को काफी घूमकर एक्सप्रेसवे पर चढ़ना पड़ रहा था। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने दिल्ली से आने वाले वाहनों के लिए भी निकास मार्ग बनाने का काम शुरू कर दिया है। यह कार्य 10 दिनों में पूरा हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने 5 जनवरी को एनएच-9 और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर निकास-प्रवेश स्थल बनाने का शिलान्यास किया था।

अभी डासना से घूमकर आना पड़ता था
आचार संहिता लगने से पहले एनएचएआई ने प्रवेश मार्ग बनाने का काम शुरू कराया था। क्रॉसिंग रिपब्लिक और मेरठ से दिल्ली जाने वालों के लिए पहले प्रवेश स्थल नहीं था। दिल्ली से आने वालों के लिए भी एक्सप्रेसवे से बाहर निकलने का निकास रास्ता नहीं था। प्रवेश-निकास की कमी से हजारों वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। दिल्ली से आने वाले चालकों को मेरठ एक्सप्रेसवे से बाहर निकलने के लिए डासना तक जाना पड़ता था। 

लाखों लोगों को मिलेगी राहत
आपको बता दें कि मेरठ की तरफ आने वाले वाहनों को एबीएस कॉलेज से पहले निकास स्थल बनाया गया है। क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी कट से पहले फ्लाईओवर से एक्सप्रेसवे पर चढ़ने का प्रवेश स्थल बनाया गया है। स्थानीय लोग लंबे समय से क्रॉसिंग रिपब्लिक के पास प्रवेश और निकास स्थल की मांग कर रहे थे। उन्होंने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह से मांग की थी। उसके बाद योजना तैयार की गई। नए प्रवेश और निकास मार्गों से एनएच-9 पर वाहनों का दबाव कम होगा और लोगों को राहत मिलेगी। वाहनों के दबाव से जाम लगता था। अब वाहन आसानी से मेरठ एक्सप्रेसवे पर प्रवेश कर सकेंगे।

अन्य खबरें