गाजियाबाद में अजीबोगरीब मामला : 40 लाख का था कर्ज, एक करोड़ की चोरी का कराया मुकदमा दर्ज

गाजियाबाद | 10 महीना पहले | Sonu Singh

Google Image | Symbolic Image



Ghaziabad News : थाना कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री से एक करोड़ की चोरी का मामला दर्ज कराया गया था। घटना के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने पूरे मामले का पटापेक्ष कर सबको चौंका दिया। दरअसल, फैक्ट्री मालिक को अपना कर्ज चुकाने और घर में शादी पर खर्च करने के लिए एक करोड़ रुपये की आवश्यकता थी। इसके लिए उसने जो रास्ता अपनाया, वह उसे सीधे सलाखों के पीछे ले गया।

क्या है पूरा मामला
थाना कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री से तकरीबन एक करोड़ रुपये का रॉ मैटेरियल और कुछ मशीनों के चोरी होने की एफआईआर दर्ज कराई गई थी। कोतवाली थाने की पुलिस द्वारा जब जांच की गई और फैक्ट्री में लगा सीसीटीवी फुटेज देखा गया तो पूरा खेल ही पलट गया। जांच कर रहे अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज में देखा कि कोई भी गाड़ी या व्यक्ति फैक्ट्री में नहीं गया था। सिर्फ फैक्ट्री मालिक की गाड़ी लगभग 15 मिनट के लिए अंदर गई थी।

तब पुलिस का शक यकीन में बदल गया
शक के आधार पर जब पुलिस ने फैक्ट्री मालिक से इस बारे में सवाल किया, तब उसने बताया कि उसके ऊपर बैंक का लगभग 40 लाख का कर्ज था। उसकी अदायगी के लिए उसके पास लगातार नोटिस आ रहे थे। यही कारण था कि उसे फैक्ट्री में चोरी का नाटक रचाना पड़ा। बैंक के नोटिस और घर में शादी के लिए पैसों की जरूरत थी। पुलिस ने चोरी का कुछ माल इनके घर से और कुछ सामान वर्कशॉप से बरामद किया है। फिलहाल पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।

अन्य खबरें