ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अनोखा प्रदर्शन : सीएम योगी की तस्वीर रखकर खुद बने चौकीदार, निवासियों ने कहां- हमारी मदद करो महाराज

Tricity Today | सीएम योगी की तस्वीर रखकर खुद बने चौकीदार



Greater Noida West : बिल्डर द्वारा गार्ड हटवाये जाने पर ग्रेटर नोयडा स्थित जेकेजी पाम कोर्ट के निवासियों ने विरोध का अनोखा तरीका निकाला और खाली पड़ी गार्ड की कुर्सियों पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की तस्वीरें रखकर प्रदर्शन किया और योगी से रक्षा करने की गुहार लगाई। उन्होंने तय किया है कि अब वो स्वयं लाठियां लेकर अपनी सोसाईटी की चौकीदारी करेंगे। उनका नारा था, “बिल्डर ने गार्ड्स हटाये तो हम भी चौकीदार।”

मेंटीनेंस चार्जेस देने का दबाव
सोसायटी के निवासियों का कहना है कि बिल्डर को न तो अब तक ऑथोरिटी से OC मिला है और न ही सोसाईटी में मल्टीपॉइंट NPCL कनेक्शन, पॉवर बैकअप, क्लब हाउस जैसी बेसिक सुविधाओं का इंतजाम हुआ है। फिर भी बिल्डर निवासियों पर मेंटीनेंस चार्जेस देने का दबाव बना रहा है। निवासियों के विरोध करने पर पहले कॉमन एरिया की लाईट काट दी थी और अब एक हफ्ते पहले सारे टॉवर्स से गार्ड्स हटवा दिए हैं।

बच्चों के लिए जानलेवा
निवासियों के मुताबिक, सोसाइटी की बाउंड्री वाल भी कई महीनों से टूटी पड़ी है, जिससे गार्ड्स का न होना बेहद खतरनाक हो सकता है। डर का एक बड़ा कारण ये भी है कि लिफ्ट्स का सही मेंटीनेंस न होने के कारण लिफ्ट्स में अक्सर ही कोई फस जाता है। ऐसे में नीचे गार्ड्स न होने पर मदद पहुचना मुश्किल हो सकता है जो कि विशेषकर बुजुर्गों और बच्चों के लिए जानलेवा भी हो सकता है।

खुद बने चौकीदार
निवासियों का आरोप है कि यहां के लोगों ने कई बार निवेदन करने के बाद भी जब बिल्डर ने गार्ड्स को दोबारा वापस नहीं भेजा तो निवासियों ने गार्ड्स की खाली कुर्सियों पर योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें रख दीं और स्वयं लाठियां उठाकर चौकीदारी करने का फैसला किया।

काफी संख्या में महिलाएं शामिल
इस प्रदर्शन में महिलाओं ने भी बड़ी संख्या में शामिल होकर अपनी और अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता ज़ाहिर की। निवासियों को उम्मीद है कि इस प्रदर्शन के ज़रिये उत्तर प्रदेश सरकार और नोएडा ऑथोरिटी का ध्यान अपनी समस्याओं की ओर खीच पायेंगे और ज़ल्द ही उनकी सुरक्षा के साथ हो रहा बिल्डर का ये खिलवाड़ बंद होगा।

अन्य खबरें