Greater Noida West : गौर सिटी-2 में आग, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू, कंप्यूटर बना कारण

Tricity Today | गौर सिटी-2 में आग



Greater Noida West : गुरुवार की देर रात को ग्रेटर नोएडा की गौर सिटी-2 में अचानक आग लगने से सोसाइटी के निवासियों के बीच हड़कंप मचा दिया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

रात 8 बजे लगी आग, निवासियों में मची अफरा-तफरी
गौर सिटी-2 के 16वें एवेन्यू के एल-टावर में रात करीब 8 बजे अचानक धुआं उठता देखा गया। उस समय घर पर कोई भी मौजूद नहीं था। पड़ोसियों ने जब धुआं देखा तो तुरंत गार्ड और सोसाइटी प्रबंधन को इसकी सूचना दी। देखते ही देखते इलाके में अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय निवासी अपने घरों से बाहर निकल आए। 

दमकल विभाग ने एक घंटे में बुझाई आग 
आग की जानकारी मिलते ही किसी ने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को फोन किया। दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए तेजी से कार्रवाई शुरू की। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पूरी तरह से बुझाई गई। जिसके बाद वहां के निवासियों ने राहत की सांस ली। 

शॉर्ट सर्किट से लगी आग, कंप्यूटर पीसी बना कारण
आग लगने से कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन शुरुआती जांच में माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। सोसाइटी के निवासियों का अनुमान है कि आग कंप्यूटर पीसी के अत्यधिक गर्म हो जाने की वजह से लगी होगी। उस वक्त परिवार के लोग घर पर नहीं थे। माना जा रहा है कि लंबे समय तक कंप्यूटर या डेस्कटॉप ऑन रहने से यह हादसा हुआ।

अन्य खबरें