समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : 16 किमी दूर करवानी पड़ रही फ्लैट की रजिस्ट्री, डीएम को पत्र लिख सब रजिस्ट्रार ऑफिस खोलने की मांग

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बढ़ती आबादी के बीच सोसायटियों और सेक्टरों में रहने वाले निवासियों को लगतार परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां लाखों रुपये के फ्लैट खरीदने के बाद रजिस्ट्री कराने के लिए घर खरीदारों को दादरी सब रजिस्ट्रार दफ्तर जाना पड़ता है। 16 किमी दूर दादरी जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा तक उपलब्ध नहीं है।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट की नहीं है कोई सुविधा
लोगों ने इस समस्या के बारे में डीएम मनीष वर्मा को भी पत्र लिखा है। साथ ही टेकजोन 4 में बने ग्रेनो प्राधिकरण कार्यालय में ही सब रजिस्ट्रार ऑफिस खोलने की मांग की है। नोएडा-ग्रेनो की तर्ज पर ही ग्रेनो वेस्ट में आबादी तेजी से बढ़ती जा रही है। इस एरिया में ग्रुप हाउसिंग सोसायटियों के आलावा सेक्टर और गांव भी है, जिनमें काफी आबादी रह रही है। यहां के लोगों को घर, फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए दादरी जाना पड़ता है। ग्रेनो वेस्ट अन्य शहरों के मुकाबले सुविधाओं के मामले में पिछड़ता जा रहा है। लोगों को एक के बाद एक समस्या का सामना करना पड़ता है। इतनी आबादी वाले शहर में पब्लिक ट्रासंपोर्ट की व्यवस्था उपलब्ध न होना ही एक आश्चर्यजनक बात है। लोगों द्वारा कई बार इस मांग को दोहराने पर भी इसकी कोई सुनवाई नहीं है।

एक दिन में होती हैं 300 रजिस्ट्री
दादरी के साथ ही ग्रेनो वेस्ट एरिया की भी रजिस्ट्री होती हैं। लोगों के दादरी तहसील आने के चक्कर बढ़ जाते हैं। रोजाना जमीन, घर और फ्लैट की 300 से अधिक रजिस्ट्री हो रही हैं।

अन्य खबरें