समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : नामी सोसाइटी में 4 दिनों से बिजली गुल, पुलिस ने बिल्डर पर एफआईआर दर्ज करके कहा- हम आपके साथ

Tricity Today | बिल्डर के खिलाफ निवासियों ने थाने में किया हंगामा



Greater Noida West : शहर में स्थित विक्ट्री वन सेंट्रल हाउसिंग सोसाइटी में पिछले 5 दिनों से बिजली नहीं है। लोग विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं। बिल्डर से मदद की गुहार लगा रहे हैं और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से भी समाधान मांग रहे हैं। उसके बावजूद भी कोई असर नहीं हुआ। पिछले 4 दिनों से बिजली नहीं होने के कारण सोसाइटी में रहने वाले सैकड़ों लोगों के हाल बेहाल हो गए हैं। अब इस मामले में ईकोटेक-3 कोतवाली में बिल्डर समेत मैनेजमेंट प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बिजली नहीं होने के कारण लिफ्ट बंद
सोसाइटी में निवासी विनोद ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ 18वें फ्लोर पर रहते हैं। पिछले 4 दिनों से सोसाइटी में बिजली नहीं है। अब वह अगर किसी काम से बाहर जाएंगे तो 18वीं मंजिल से ग्राउंड फ्लोर तक जाने के लिए सीढ़ियों का इस्तेमाल करना होगा। सोसाइटी में रहने वाले सैकड़ों लोगों का बुरा हाल है। कोई भी व्यक्ति ना तो ऊपर आ सकता है और ना ही अपने फ्लैट से नीचे जा सकता है। सोसाइटी की हालत बद से बदतर होती जा रही है, लेकिन कोई ध्यान देने वाले नहीं है। सोसाइटी में 4 दिनों से लिफ्ट लगातार नहीं चल रही है।

2 महीनों करीब साढ़े 7 लाख रुपए बिजली बिल बकाया
निवासियों कहना है कि विक्ट्री वन बिल्डर पर 2 महीने का करीब साढ़े 7 लाख रुपए बिजली का बिल है। एनपीसीएल के द्वारा बिल्डर को पिछले दो महीनों से लगातार नोटिस जारी किया जा रहा है, लेकिन बिल्डर पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। जिसकी वजह से एनपीसीएल ने बिजली का कनेक्शन काट दिया। इसका हर्जाना निवासियों को भुगतना पड़ रहा है।

पूरी सोसाइटी से हाहाकार मचा
सोसाइटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि वह समय से बिजली का बिल जमा करते हैं। उसके बावजूद भी बिल्डर के द्वारा एनपीसीएल को बिजली का बिल नहीं दिया जाता है। बिल्डर द्वारा की गई लापरवाही निवासियों को झेलनी पड़ रही है। सोसाइटी में पिछले 4 दिनों से बिजली नहीं है। जिसकी वजह से सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं की कमी होने लगी है। सोसाइटी में पूरी तरीके से हाहाकार मचा हुआ है।

बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इस मामले में ईकोटेक-3 थाना प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि इस मामले में निवासियों की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले में बिल्डर सुधीर अग्रवाल, संदीप अग्रवाल और कर्मचारी के प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। थाना प्रभारी ने कहा कि नोएडा पुलिस निवासियों के साथ है। अगर कोई इनको परेशान करेगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, चाहे फिर वो कोई भी हो।

अन्य खबरें