Greater Noida West : चार साल से ठोकरें खा रहे इकोविलेज के निवासी, अब प्राधिकरण और रेरा दफ्तर देंगे धरना

Tricity Today | रजिस्ट्री और ओसी-सीसी को लेकर परेशान सोसायटी के लोगों का प्रदर्शन



ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सुपरटेक इको विलेज-2 के 2500 से अधिक परिवार रजिस्ट्री और ओसी-सीसी को लेकर परेशान हैं। सोसायटी के निवासी और बायर्स पिछले 4 सालों से इस परेशानी से जुझ रहे हैं। लेकिन अभी तक कोई भी समस्या का हल नहीं हो रहा है। शनिवार को इन्हीं मांगों को लेकर निवासियों ने एकजुट होकर फेसिलिटी ऑफिस के बाहर जमकर प्रदर्शन किया है। 

सोसायटी के लोगों का आरोप हैं कि प्रशासनिक और बिल्डर की लापरवाही की वजह से बायर्स को सड़कों पर आना पड़ा रहा है। चार साल बीत जाने के बाद भी समस्या का हल नहीं हो सका है। अगर एक सप्ताह में रजिस्ट्री और ओसी-सीसी की प्रकिया नहीं शुरू हुई तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यूपी रेरा के ऑफिस के बाहर परिवार धरना देंगे। 

निवासी अनुपम मिश्रा ने बताया कि यहां पर करीब 52 टावर हैं। जिसमें करीब दो हजार से अधिक परिवार रह रहे हैं। अभी तक कुल दस ही टावर की रजिस्ट्री हुई है। लेकिन 3 साल बीत जाने के बाद भी बाकी बचे हुए फ्लेट की रजिस्ट्री नहीं हुई है। साथ ही बिल्डर को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से ओसी-सीसी नहीं मिली है। बॉउंड्रीवाल और मूलभूत सुविधा पूरा नहीं कर पाया और रोज नए नए बहाने बनाकर लोगों को गुमराह करता आ रहा है। 

आरोप है कि बिल्डर, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यूपी रेरा के अधिकारियों की मिलीभगत की वजह से बायर्स को रजिस्ट्री और ओसी-सीसी के मामले को लेकर सड़क पर उतरना पड़ा रहा है। पिछले चार साल से इसको लेकर प्रबंधन, प्राधिकरण अधिकारियो से भी कई बार बातचीत हुई। समस्या का हल नहीं हो सका है। 2500 निवासियों ने शपथ ली है कि अगर एक सप्ताह में उनके फ्लैटों की रजिस्ट्री नहीं चालू होती है तो उनका अगला प्रदर्शन पूरे परिवार के साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और रेरा आफिस के बाहर होगा।

अन्य खबरें