ग्रेटर नोएडा में किसानों के लिए खुशखबरी : पाली और अजायबपुर के 130 किसानों को मिले आवासीय भूखंड

Tricity Today | तेजपाल नागर, सौम्य श्रीवास्तव और प्रेरणा सिंह ड्रॉ में



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय में शुक्रवार को एक ऐतिहासिक क्षण देखने को मिला, जब पाली और अजायबपुर गांवों के 130 किसानों के भाग्य का फैसला एक पारदर्शी ड्रॉ प्रक्रिया के माध्यम से किया गया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर दादरी के विधायक तेजपाल नागर भी उपस्थित थे, जिन्होंने इस प्रक्रिया की निष्पक्षता और पारदर्शिता की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

आवंटन पत्र किए जाएंगे जारी
प्राधिकरण के एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि इस ड्रॉ में पाली गांव के 114 और अजायबपुर के 18 समान आकार के भूखंड शामिल किए गए थे। उन्होंने यह भी सूचित किया कि किसानों को जल्द ही आवंटन पत्र जारी कर दिए जाएंगे, जिसके बाद रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू होगी। यह ड्रॉ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 6% किसान आबादी योजना का हिस्सा है, जिसके तहत अब तक कुल 216 किसानों को लाभान्वित किया जा चुका है। अजायबपुर में 32 और पाली में 184 किसानों को इस योजना का लाभ मिला है, जो कि क्षेत्र के ग्रामीण विकास में एक महत्वपूर्ण कदम है।

भविष्य की योजनाएं
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने आश्वासन दिया है कि जुनपत की तरह अन्य गाँवों के पात्र किसानों को भी आबादी भूखंड आवंटित किए जाएंगे। इस संबंध में सभी संबंधित विभागों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। ड्रॉ प्रक्रिया की पूरी वीडियोग्राफी की गई, जो इसकी पारदर्शिता को और भी पुष्ट करती है।

विधायक का संदेश
विधायक तेजपाल नागर ने इस अवसर पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार और अन्य अधिकारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए आश्वासन दिया कि भविष्य में और भी गांवों के पात्र किसानों को इसी तरह के आवासीय भूखंड दिए जाएंगे। 

ये अधिकारी रहे मौजूद
इस दौरान एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव, एसीईओ प्रेरणा सिंह, एसडीएम जितेंद्र गौतम व रामनयन सिंह, ओएसडी नवीन कुमार सिंह और प्रबंधक प्रमोद कुमार आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरें