जेवर एयरपोर्ट पर खास खबर : संचालन के पहले दिन हवाई अड्डे पर खड़े होंगे 200 हवाई जहाज, सीईओ ने गिनाई अभी तक की उपलब्धियां

Tricity Today | डॉ.अरुणवीर सिंह



Greater Noida News : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम दिन-रात चल रहा है। इसको लेकर यमुना प्राधिकरण और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने एक खास जानकारी साझा की है। उन्होंने एक वीडियो के जरिए बताया है कि कितना काम अभी तक पूरा हो चुका है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जिस दिन संचालन होगा, उसी दिन 200 हवाई जहाज के खड़े होने की सुविधा होगी। जिसमें से 100 हवाई जहाज उड़ सकेंगे और 100 हवाई जहाज खड़े हो सकेंगे।

ईंधन की सप्लाई की व्यवस्था पर हो रहा काम
सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि एयर फैसिलिटी लगभग पूरी तरीके से तैयार है। एयरपोर्ट पर टैक्सी-वे के लिए जो रास्ता बनना है, वह भी तैयार है। उस पर लाइटिंग लगने का काम हो रहा है। हवाईअड्डे पर ईंधन की सप्लाई की व्यवस्था हो रही है, रडार लग रहे हैं। ईटीसी बिल्डिंग तैयार हो गई है। एयर फैसिलिटी समय से पहले पूरी हो जाएंगे। सर्विलांस लगने का काम शुरू हो चुका है। इसमें कोई दिक्कत नहीं है। टर्मिनल बिल्डिंग में काम चल रहा है। वहां पर डोमेस्टिक और इंटरनेशनल दोनों स्तर पर काम चल रहा है। 

एयर फैसिलिटी पर पूरा काम
एयरपोर्ट पर स्टील के फैब्रिकेशन लगाया जा रहे हैं। दस एयर ब्रिज बन रहे हैं। बस गेट्स बन रहे हैं। अभी टर्मिनल बिल्डिंग पर काम होना है। बाकी एयर फैसिलिटी पर पूरा काम हो चुका है। बाकी बचा हुआ काम एक महीने में पूरा हो जाएगा। शुरुआत में 100 जहाज के संचालन की व्यवस्था और 100 जहाज के खड़े होने की व्यवस्था की गई है। मुख्य रूप से कहा जाए तो हवाई अड्डे के बनने के पहले दिन से ही नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 200 हवाई जहाज खड़े हो सकते हैं। सीईओ ने वीडियो जारी करते हुए बताया कि एयरपोर्ट का काम इतनी तेजी के साथ चल रहा है कि देरी नहीं होगी। जिस दिन समय निर्धारित किया गया है, उसी दिन से एयरपोर्ट से हवाई जहाज उड़ने लगेंगे।

अन्य खबरें