ग्रेटर नोएडा का सिक्योरिटी सिस्टम होगा सख्त : शहर में लगेंगे 2300 सीसीटीवी कैमरे, तीसरी नजर से अब कोई नहीं बच पाएगा

Google Photo | Symbolic Photo



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा का सिक्योरिटी सिस्टम और भी ज्यादा सख्त होने वाला है। ग्रेटर नोएडा शहर में 2300 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसको लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पूरी योजना बना ली है। बड़ी बात यह है कि शहर में पहली बार सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लेकर आया है। प्राधिकरण के द्वारा ही शहर में 2300 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसको लेकर स्थान भी चिन्हित कर दिए गए हैं। 

356 स्थान पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे
ग्रेटर नोएडा शहर में 356 स्थान पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। पुलिस से इसको लेकर वार्ता चल रही है। शहर में 2300 सीसीटीवी कैमरे अतिरिक्त लगने के बाद सिक्योरिटी सिस्टम और भी ज्यादा सख्त हो जाएगा। इससे पुलिस को भी काफी ज्यादा मदद मिलेगी। हर व्यक्ति और वाहन पर पुलिस की निगाहें होंगी।

पुलिस की 24 घंटे होगी ड्यूटी
तीसरी नजर से पुलिस शहर की निगरानी करेगी। इन कैमरों का कंट्रोल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में होगा। कंट्रोल रूम में प्राधिकरण के अलावा पुलिसकर्मी भी बैठेंगे, जो पल-पल की खबर रखेंगे। पुलिस की ड्यूटी 24 घंटे के लिए लगाई जाएगी। तीन शिफ्ट में पुलिस पूरे दिन शहर की निगरानी करेंगे। 

इन मुख्य स्थानों पर पैनी नजर होगी
ग्रेटर नोएडा के परीचौक, एलजी गोल चक्कर, जगत फार्म गोल चक्कर, सूरजपुर टी पॉइंट और अन्य कई स्थानों पर कैमरे लगाए जाएंगे। इन कैमरों के लगने के बाद रॉन्ग साइड और ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों पर ज्यादा एक्शन होगा। चालान काटकर उनके घर भेजा जाएगा।

अन्य खबरें