नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट मनोरंजन केंद्र बनेगा : चारों तरफ 4 बड़े प्रोजेक्ट मंजूर, पूरा दिन आराम से बिताने की सुविधा मिलेंगी

Tricity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : जेवर के पास बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के समीप एक बड़ी परियोजना की शुरुआत होने जा रही है, जिसमें कन्वेंशन सेंटर, एग्जीबिशन सेंटर, हैबिटेट सेंटर, एम्फीथियेटर और गोल्फ़ कोर्स जैसी सुविधाएं शामिल हैं। इस प्रस्ताव को यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में मंजूरी दे दी गई है। कुल मिलाकर ज़ेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा बड़े मनोरंजन केंद्र के तौर पर उभरेगा। यमुना प्राधिकरण की कोशिश है कि हवाईअड्डे पर आने वाले पर्यटकों, कारोबारियों और उद्यमियों को भरपूर मनोरंजन मिले। एक बार यहां कोई आए तो इत्मीनान से कई दिन बिता सके। गुरुवार को यह जानकारी यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने दी है। दरअसल, गुरुवार को यमुना प्राधिकरण बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें इस परियोजना को मंज़ूरी मिली है।

बड़े निवेश की संभावना
यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने बताया कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बड़ी संख्या में निवेशक आकर्षित होंगे। एयरपोर्ट के आसपास देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी का निर्माण हो रहा है, और विभिन्न उद्योगों की स्थापना की जा रही है। इस क्षेत्र में लोगों के मनोरंजन और सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह परियोजना विकसित की जा रही है। 

मनोरंजन की विविधता होगी
इस परियोजना के तहत 25 एकड़ क्षेत्र में कन्वेंशन सेंटर और एग्जीबिशन सेंटर के निर्माण की योजना है। इसके साथ ही 50 एकड़ में हैबिटेट सेंटर का निर्माण होगा, जिसमें एम्फीथियेटर, एग्जीबिशन सेंटर, और गोल्फ़ कोर्स जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। ये सभी सुविधाएं स्थानीय लोगों और एयरपोर्ट से आने वाले यात्रियों के लिए मनोरंजन का एक महत्वपूर्ण साधन बनेंगी।

कंपनियों का सहयोग
यमुना प्राधिकरण ने हुड़को और एनबीसीसी के साथ मिलकर इस परियोजना को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस पहल से क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होंगे और स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। 

समय बिताने की सुविधाएं
सीईओ ने बताया कि एयरपोर्ट से आने वाले यात्री यहां कुछ समय शांति और आराम के साथ बिता सकेंगे। परियोजना में विभिन्न मनोरंजन विकल्प उपलब्ध कराने पर जोर दिया जाएगा, जिससे लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां समय बिता सकें। कुल मिलाकर यह योजना न केवल नोएडा क्षेत्र को एक नई पहचान देने में सहायक होगी, बल्कि यह स्थानीय लोगों और यात्रियों के लिए मनोरंजन और आराम का एक प्रमुख केंद्र बनकर उभरेगी। यमुना प्राधिकरण द्वारा प्रस्तावित ये सभी सुविधाएं क्षेत्र के विकास और समृद्धि के लिए एक महत्वपूर्ण कदम हैं, जिससे भविष्य में नोएडा एक प्रमुख व्यापारिक और पर्यटन स्थल बन सकता है। 

अन्य खबरें