Independence Day : ग्रेटर नोएडा में धूमधाम से मनाया 77वां स्वतंत्रता दिवस, देखिए किसने क्या किया

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में धूमधाम से मनाया 77वां स्वतंत्रता दिवस



Greater Noida : आज पूरे भारत में धूमधाम के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। आज 77वां स्वतंत्रता दिवस है। ग्रेटर नोएडा में अलग-अलग तरीके से आजादी का पर्व मनाया गया है। कुछ एनजीओ ने छोटे बच्चों के साथ मिलकर झंडा फहराया। वहीं, काफी सेक्टरों में बड़े और बुजुर्ग लोगों के साथ मिलकर स्वतंत्रता दिवस मनाया गया है।
ईएमसीटी ने बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस 
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में EMCT ने बच्चों के साथ मिलकर स्वतंत्रता दिवस मनाया है। इस मौके पर बच्चों ने डांस किया। अच्छी पेंटिंग बनाने वालों को पुरुस्कार दिया गया। इस मौके पर रश्मि पांडेय, आरएस उप्पल, शीटू वर्मा, सरिता सिंह, सरिता वर्मा, सिम्मी, निधि शर्मा, स्वप्निल शर्मा, रुचि जैन, गरिमा श्रीवास्तव, ममता, अमित खोखर, अवधेश वर्मा, मोहित, अमित गिरी, गीता गिरी, अन्वी और ध्रुवी आदि लोग मौजूद रहे।

सेक्टर डेल्टा-2 में फहराया झंडा
सेक्टर डेल्टा-2 में 77वें स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। आरडब्लूए महासचिव आलोक नागर ने बताया कि लोगों ने देश को स्वतंत्रता दिलाने वाले क्रांतिकारियों के बलिदानों को याद किया गया। इस अवसर पर सेक्टर के काफी निवासी मौजूद रहे। जिसमें बुजुर्ग, महिलाएं, नौजवान और काफी बच्चे मौजूद रहे। आलोक नागर ने बताया कि इस अवसर पर देश को स्वतंत्रता दिलाने वाले महान देशभक्त क्रांतिकारियों के बलिदानों को याद किया।
रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा ने मनाया स्वतंत्रता दिवस
रोटरी क्लब में स्कूली बच्चों के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया है। इस मौके पर क्लब की तरफ से कपिल शर्मा, मुकुल गोयल, कपिल गुप्ता, विनय गुप्ता, अशोक अग्रवाल, विकास गर्ग, राकेश शर्मा, अशोक सेमवाल, सीए मनोज जिंदल, शुभम सिंघल, शुभम गोयल, उदित गोयल, सौरभ अग्रवाल और श्रुति सिंघल आदि मौजूद रहे। स्कूल प्रबंधन की ओर से विद्यालय के प्रबंधक विदेश भाटी एडवोकेट, विद्यालय प्रबंधक समिति के अध्यक्ष सहामल पहलवान, उपाध्यक्ष सुबेराम नेताजी, कोषाध्यक्ष महेश गुप्ता, देवेंद्र भाटी, विशन प्रधान, अजी भाटी, लख्मी भाटी, राजेंद्र नेताजी, विजयपाल भाटी, चमन भाटी और विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश शास्त्री समेत काफी लोग मौजूद रहे।

शिवालिक होम्स सोसाइटी में बच्चे देशभक्ति गीत पर नाचे
शिवालिक होम्स सोसाइटी में स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिसमें बच्चे, बुजुर्ग और हर उम्र के पुरुषों एवं महिलाओं ने हिस्सा लिया। ध्वजारोहण के बाद बच्चों ने देशभक्ति गीत गाए और डांस किया।
सेक्टर पी-3 में RWA द्वारा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया
सेक्टर पी-3 में RWA द्वारा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। ध्वजारोहण मुख्य अथिति के रूप में कर्नल एसबी ने किया। इस मौके पर मौजूद सेक्टर के सम्मानित लोगों ने अपने विचार रखे और मौके पर मौजूद RSS शाखा के पदाधिकारियों ने देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति की है। 
वैलेंसिया होम्स सोसाइटी में हुआ भव्य कार्यक्रम
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हवेलिया समूह के वैलेनोवा पार्क और वैलेंसिया होम्स सोसाइटी में स्वतंत्रता दिवस ध्वजारोहण समारोह मनाया गया I समारोह में बच्चे, महिलाएं और बुजुर्गों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर सोसाइटी को तिरंगे के रंग में लाइट से सजाया गया है। जिससे सोसायटी काफी आकर्षक तिरंगामयी रोशनी से जगमग हो उठी हैI
कुर्मी महासभा ने झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारतीय कुर्मी महासभा गौतमबुद्ध नगर ने ग्रेटर नोयडा वेस्ट के "स्लम एरिया में झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों के साथ" आजादी के अमृत महोत्सव का पर्व मनाया। कुर्मी महासभा ने बच्चो को भारत की आजादी के बारे में अवगत कराया गया। भारतीय कुर्मी महासभा के पदाधिकारियों ने मिठाई बांटी और बच्चों को अपने देश प्रेम के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर गौरव पटेल, अनुराग कटियार, विकाश कटियार, अंकित सचान, अंशुल गंगवार, विकास कटियार, अजीत पटेल, सागर गुप्ता, रजनीश कुमार, आशीष, मृगांक, अतुल, अनुभव, अभिषेक, राजीव कटियार, सत्यवीर, शिवम सचान, विजय कुमार, रामजी कटियार और अमित पटेल आदि लोग मौजूद रहे।
एमसी गोपीचंद इंटर कॉलेज में धूमधाम से मनाया आजादी का पर्व
एमसी गोपीचंद इंटर कॉलेज में धूमधाम से आजादी का पर्व बनाया गया l विद्यालय निदेशक करतार सिंह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति से औतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए है। इस अवसर पर दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सतेन्द्र अवाना ने राष्ट्र को सर्वोपरि बताते हुए कहा कि हमें अपने राष्ट्र पर न्योछावर होने के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए।
एचआईजी अपार्टमेंट में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस
ग्रेटर नोए़डा के सेक्टर ओमीक्रॉन-1 के एचआईजी अपार्टमेंट में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर सोसाइटी के लोगों ने बढ़चढ़कर भागीदारी निभाई। सोसाइटी की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने ध्वजारोहण के बाद कहा कि देश के विकास के लिए हर स्तर पर विकास जरूरी है। उन्होंने कहा कि आपसी एकता, अखंडता, प्रेम, भाईचारा, सौहार्द और सद्भाव के जरिए ही हर तरह से विकास मुमकिन है। इस मौके पर सोसाइटी के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी। महिलाओं ने देशभक्ति गीत पर डांस की प्रस्तुति कर वहां मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। समारोह में मौजूद पूर्व अध्यक्ष सुशील शर्मा और संरक्षक यतेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि अमृतकाल में विकसित भारत के लक्ष्य को पूरा करने में हमारी सोसाइटी और यहां के लोग बढ़चढ़कर अपनी भागीदारी का निर्वाह करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपना काम पूरे मनोयोग से करता रहे, यही उसकी ओर से देश के विकास में उसका योगदान है।

महागुन मंत्रा एक में उल्लास के साथ मनाया आजादी का पर्व
महागुन मंत्रा एक में जोश और उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस का पर्व मनाया गया। निवासियों और बिल्डर के सामूहिक योगदान से पूरी बिल्डिंग को दुल्हन की तरह सजाया गया था। सोसाइटी परिसर में करीब 300 निवासियों के बीच झंडोत्तोलन का कार्यक्रम संपन्न हुआ।  इस अवसर पर देवेंद्र जाखड़, सुमन कुमार झां, राजेश कुमार, अरुन बडोला, राजेश गुप्ता, अखिलेश ठाकुर, सन्तोष कुमार, पुनीत झां, केदार सिंह, वैभव नेगी, हिमानी जोशी, स्मिता त्रिपाठी, प्रियंका और कीर्ति शुक्ला आदि लोग मौजूद रहे।

अन्य खबरें