अखिलेश यादव का बड़ा फैसला : लोकसभा चुनाव के बीच सपा ने बदला प्रदेश अध्यक्ष, नरेश उत्तम पटेल से छीनकर इस दिग्गज नेता को दी जिम्मेदारी

Tricity Today | अखिलेश यादव



Lucknow News : समाजवादी पार्टी ने अपनी कार्यकारिणी में बड़ा फेरबदल करते हुए श्यामलाल पाल को उत्तर प्रदेश का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अगुवाई में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया। श्यामलाल लंबे समय से सपा के वरिष्ठ नेता रहे हैं और पिछले कई वर्षों से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। वह दलित समुदाय से आते हैं और पार्टी की बहुजन नीतियों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। इस नियुक्ति के बाद पार्टी में नई ऊर्जा और जोश आने की उम्मीद है।

आजम खान को भी जिम्मेदारी नहीं
अभी तक पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के इस्तीफे की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि वह जल्द ही पद से हट जाएंगे। पार्टी के दिग्गज नेता मोहम्मद आजम खान को भी कार्यकारिणी से बाहर कर दिए गए हैं। श्यामलाल पाल की नियुक्ति के बाद पार्टी के नेता ने उन्हें नई जिम्मेदारियों के लिए बधाई दी।

श्यामलाल पाल ने आभार जताया
श्यामलाल पाल ने प्रदेश में पार्टी की आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्रिय सहायता करने का आश्वासन दिया। श्यामलाल ने यह नियुक्ति सम्मान और जिम्मेदारी के रूप में स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के हर क्षेत्र में नई ऊर्जा और उत्साह लाने के लिए पूरी तरह वह समर्थ हैं।

अन्य खबरें