ग्रेटर नोएडा : 8 साल का बच्चा लिफ्ट में फंसा, दहशत के मारे रो-रो कर बुरा हाल, देखें वीडियो

Tricity Today | CCTV Footage



Greater Noida : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बड़ी-बड़ी हाईराइज सोसाइटी में लिफ्ट खराब होना आम बात हो गई है। लिफ्ट में आए दिन छोटे-छोटे बच्चे फंस रहे हैं। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा के निराला एस्पायर सोसाइटी का है जहां पर 8 साल का एक बच्चा लिफ्ट में फंस गया। बच्चा लिफ्ट में लगभग 10 मिनट तक फंसा रहा। बच्चे का नाम विवान है। विवान के परिजन ने बिल्डर पर अनदेखा करने का आरोप लगाया है। इस घटना के बाद सोसायटी के लोगों में बिल्डर के खिलाफ रोष है।
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक बच्चा साइकिल से लिफ्ट में चढ़ता है। लिफ्ट आधे रास्ते में फंस जाती है। बच्चा घबरा जाता है और जोर-जोर से चिल्लाने लगता है। लिफ्ट के इमरजेंसी बटन को दबाता है। उसके बाद भी कोई बच्चे की मदद के लिए नहीं पहुंचता है। बच्चा लिफ्ट के अंदर काफी देर तक परेशान रहता है।

लोगों ने दी पिता को सूचना
विवान के पिता प्रियांशु दास ने ट्राइसिटी टुडे से बात करते हुए बताया कि उनका बच्चा शाम के समय ट्यूशन गया हुआ था। घर वापसी के समय लिफ्ट में अकेले चढ़ा था। इस दौरान लिफ्ट चौथी और पांचवी मंजिल के बीच में फंस गई। घटना के समय पर टावर में सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था। बच्चे की चिल्लाने की आवाज सुनकर लोगों ने उनको फोन करके की सूचना दी।

बिल्डर से कई बार शिकायत दी
प्रियांशु दास ने बताया कि बच्चे की लिफ्ट में फंसे होने की सूचना मेंटेनेंस इंचार्ज को दी गई लेकिन उसके बावजूद लिफ्ट को ठीक करने वाले कर्मचारी काफी देर के बाद टावर में पहुंचे। उसके बाद उनका बच्चा लिफ्ट से बाहर निकला। उन्होंने बताया कि सोसाइटी में आए दिन किसी न किसी टावर में लिफ्ट खराब होती रहती है। इस मसले पर बिल्डर से कई बार शिकायत की गई है। बिल्डर हर बारी अनदेखा कर देता है।

सोसायटी के निवासियों का आरोप
सोसायटी के निवासियों का बिल्डर पर आरोप है कि बिल्डर केवल मेंटेनेंस के नाम पर सोसायटी के लोगों का शोषण कर रहा है। बिल्डर मेंटेनेंस के नाम पर मोटी रकम वसूलता है। सोसाइटी में अनेकों समस्या है। निवासियों की शिकायत के बाद बिल्डर उनको धमकाता है।

अन्य खबरें