ग्रेटर नोएडा : रंग-बिरंगी रोशनी से नहाया शहर, GNIDA और UPSIDA की खास पहल

Tricity Today | रंग-बिरंगी रोशनी से नहाया शहर



Greater Noida : रोशनी का त्योहार दिवाली के रंग में ग्रेटर नोएडा शहर भी रंग गया है। ग्रेटर नोएडा के चौराहों से लेकर प्राधिकरण दफ्तर तक सभी जगहों को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। सभी चौराहों पर फाउंटेन चालू कराए गए हैं, जिससे इन चौराहों की खूबसूरती बहुत बढ़ गई है। इन चौराहों से गुजरने वालों को बहुत सुखद अनुभूति हो रही है। खास बात यह है कि पहली बार ग्रेटर नोएडा (Greater Noida Authority) ही नहीं उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPSIDA) ने भी अपने इलाकों को रोशन किया है। जिससे पूरा शहर जगमगा रहा है।
शहर के प्रमुख चौराहों को शानदार ढंग से सजाया
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने दिवाली के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर, सभी चौराहों, पार्कों और अन्य सार्वजनिक स्थलों को लाइटों से सजाने के आदेश दिए थे। इस पर अमल करते हुए परियोजना विभाग के विद्युत-अभियांत्रिकी सेल और उद्यान विभाग ने मिलकर पूरे शहर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया है। रंग-बिरंगी लाइटों से सजे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की छटा देखते ही बन रही है। शहर के मुख्य चौराहे परी चौक पर रंगीन लाइटों के बीच फव्वारे चल रहे हैं। चौराहे की खूबसूरती दोगुनी हो गई है। घंटाघर, चार मूर्ति गोलचक्कर, एक मूर्ति गोल चक्कर समेत सभी प्रमुख चौराहों को रंगीन लाइटों से सजाया गया है।
सीईओ की अपील पर प्राइवेट कंपनियों ने किया सहयोग
शहर भर में लगे सभी फाउंटेन को दुरुस्त करके चालू कर दिया गया है। कई निजी संस्थानों के सहयोग से ग्रेटर नोएडा के गोल चक्करों को लाइटों से सजाया गया है। गोल चक्करों के साथ ही उनके चारों कोनों पर लगे पोल भी लाइटों से सजाए गए हैं। पार्कों और ग्रीन बेल्ट में भी रोशनी के विशेष इंतजाम किए गए हैं। सीईओ ने सभी शैक्षणिक संस्थानों, उद्योगों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को लाइटों से सजाने की अपील की थी। जिसके चलते निजी संस्थानों पर भी लाइटों की अलग ही छटा दिख रही है। सीईओ ने प्राधिकरण के विद्युत-अभियांत्रिकी टीम से दिन छिपने के बाद लाइटों से सजाए गए सभी स्थलों का जायजा लेने के निर्देश दिए थे। इसके चलते दो टीमें वरिष्ठ प्रबंधक गुरविंदर सिंह और उत्सव कुमार के नेतृत्व में पूरे शहर का जायजा ले रहीं हैं। 
शहर को रोशन करें और सजाएं निवासी : सीईओ
सीईओ रितु माहेश्वरी ने सभी ग्रेटर नोएडा वासियों से दीपावली के त्योहार पर अपने घर और आसपास रोशनी से सजाने की अपील की है। उन्होंने शहर के लोगों से आपसी सौहार्द के साथ सारे त्यौहार मनाने की अपील की है।
यूपीएसाईडीए ने इंडस्ट्रियल साइटों को सजाया
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की तरह इस बार यूपीएसाईडीए ने भी अपने औद्योगिक क्षेत्रों को रोशन किया है। महाप्रबंधक एके अरोड़ा ने बताया कि प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर महेश्वरी के नेतृत्व में औद्योगिक साइटों में सारी सड़कों पर रोशन किया गया है। रंग-बिरंगी लाइट लगाई गई हैं। सड़कों के डिवाइडर और सेंट्रल वर्ज पर लाइट लगाई हैं। चौराहों को सजाया गया हैं। साइटों के आवासीय इलाकों में ज्यादा लाइट लगाई गई हैं।

अन्य खबरें