हाल-ए-ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी : सीनियर मैनेजर पद पाने के लिए लगी होड़, मुह मांगा पैसा देने के लिए कई अफसर

Tricity Today | Greater Noida Authority



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी में सीनियर मैनेजर एके जोहरी के 31 जनवरी को रिटायर हो जाने के बाद खाली हुए टेक्निकल पद और डिवीजन-5 को कब्जाने के लिए प्राॅजेक्ट विभाग के कई अधिकारियों ने आपा-धापी मची हुई है। प्राॅजेक्ट विभाग के अधिकारी दोनों पदों को पाने के लिए मुह मांगा पैसा देने के लिए अपने आकाओं के पास पहुंचकर सिफारिश कराने में लगे हुए है। कई मैनेजर तो दिल्ली से लेकर लखनफ तक अपने आकाओं से लगातार संपर्क बनाए हुए है। 

बताया जाता है कि ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी में सिनियर मैनेजर टेक्निकल पद और डिवीजन-5 मलाईदार पद है। इन दोनों पदों पर अथाॅरिटी में जो तैनात होता है, उसे मोटी कमाई होती है। प्रत्येक काम के लिए निकलने वाले टेंडर प्रक्रिया बगैर टेक्निल विभाग की जांच पड़ताल के आगे नहीं बढ़ती है। 

टेक्निकल पद यदि टेंडर में छोटी-सी भी गलती पकड लें तो टेंडर की दौड़ से ठेकेदार की फर्म अलग हो जाती है। इसलिए ठेकेदार कितना भी बड़ा और राजनैतिक पहुंच वाला क्यों न हो। उसका काम बगैर टेक्निल विभाग में अधिकारियों को टेंडर की टोटल किमत का दो प्रतिशत पहले देना पड़ता है। इसके बाद ही फाइल आगे बढ़ती है। ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी में टेक्निकल विभाग को मलाईदार पद कहा जाता है। मलाईदार विभाग को पाने के लिए सिनियर मैनेजर लाइन में लगे हुए है।

अन्य खबरें