ग्रेटर नोएडा : ठेकेदारों ने सीईओ को लिखा खत, विभागों में अफसर नहीं, सारे काम ठप, अब करेंगे भूख हड़ताल

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण



Greater Noida Authority : ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की विकास योजनाओं में काम करने वाले ठेकेदार और बिल्डर एसोसिएशन परेशान हैं। इन लोगों ने प्राधिकरण पर भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है। ठेकेदारों की ओर से मुख्य कार्यपालक अधिकारी को पत्र भेजा गया है। इन लोगों का कहना है कि प्राधिकरण के परियोजना विभाग में तीन डिवीजन खाली हैं। साथ ही निविदा का समय बढ़ा दिया गया है।

किए काम के लिए भुगतान नहीं किए जा रहे
ठेकेदारों ने सीईओ को पत्र भेजकर मांग की है कि प्राधिकरण के प्रोजेक्ट वर्क सर्किल-5, 6 और 8 में लंबे समय से वरिष्ठ प्रबंधक, उप महाप्रबंधक और महाप्रबंधक समेत कई अधिकारी नहीं है। जिससे तीनों डिवीजन खाली पड़ी हैं। ठेकेदारों ने आरोप लगाया कि प्राधिकरण पेमेंट नहीं कर रहा है। जिन कामों को करे हुए डेढ़ महीने से ऊपर हो गया है, उनके पेमेंट अकाउंट विभाग ने अभी तक नहीं किए हैं। अब प्राधिकरण दफ्तर में ठेकेदारों का आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।
  
निविदा का समय बढ़ाकर 6 से 10 महीने किया
ठेकेदारों ने बताया कि उनके साथ अन्याय हो रहा है। जिन निविदा का समय कम से कम 3 महीने होता था, उसका समय 6 से 10 महीने तक कर दिया है। पूर्व में तकनीकी विभाग से समस्त कार्य किए जाते थे, लेकिन अब 6 से 10 महीने लग रहे हैं। निविदाएं इस तरीके से की जा रही हैं, जिससे ठेकेदारों की कमर टूट चुकी हैं। ठेकेदारों ने फैसला लिया है कि अगर सीईओ जल्दी ठेकेदारों के मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेंगे और फैसला नहीं लेते हैं तो सभी ठेकेदार प्राधिकरण पर भूख हड़ताल करेंगे। कामकाज ठप रखेंगे।

अन्य खबरें