ग्रेटर नोएडा में गायों की मौत : गौरक्षकों ने गौशाला पर काटा हंगामा, बेजुबानों को भूखा-प्यासा रखने का आरोप

Google Image | Symbolic Photo



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के थाना जारचा क्षेत्र स्थित गौशाला में गायों की मौत होने पर गौरक्षकों ने जमकर हंगामा काटा। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम गौशाला पहुंची। एसडीएम दादरी ने गौशाला का निरीक्षण किया। इस दौरान गौरक्षकों ने प्रशासन पर गायों को भूखा-प्यासा रखने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि गौशाला में दर्जनों गायों की मौत हो चुकी है। प्रशासनिक अधिकारी ने दो गायों की मौत की बात कही है। 

जानिए पूरा मामला
पूरा मामला जारचा क्षेत्र के गिरजापुर खंडेरा गांव स्थित गौशाला का है। गौशाला की खाली जमीन पर गायों के शव मिले गौरक्षकों का आरोप है कि गौशाला की खाली जमीन पर गायें मृत मिलीं। हालात इतने खराब थे कि कौवे और जानवर गायों के शवों को नोचते नजर आए। गायों की मौत के कारणों की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। आशंका है कि गायों की मौत भूख-प्यास से हुई है। गायों की मौत को लेकर हिंदू संगठनों में काफी गुस्सा है। संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार की ओर से हर महीने लाखों रुपये गायों की देखभाल के लिए गौशाला में खर्च किए जाते हैं, उसके बाद भी ऐसी तस्वीर देखने को मिल रही है। गौरक्षकों का कहना है कि उन्होंने शनिवार को चार गायों का अंतिम संस्कार किया है। 

गौशाला पहुंचे अधिकारी 
गौशाला में गायों की मौत के बाद प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम दादरी, एसीपी-2 ग्रेटर नोएडा, तहसीलदार और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। वे मामले की जांच कर रहे हैं। पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों की टीम गौशाला पहुंच गई है और मृत गायों के शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। 

अधिकारी का बयान
एसडीएम दादरी का कहना है कि सिर्फ दो गायों की मौत हुई है। भारी बारिश के कारण गायों के अवशेष दिखाई दे रहे थे। चूंकि जमीन सार्वजनिक है, इसलिए मृत गायों को उसी जमीन पर दफनाया गया है। जिसके कारण मौके पर अवशेष दिखाई दे रहे हैं।

अन्य खबरें