ग्रेटर नोएडा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य : बोर्ड एग्जाम में नंबर-1 आने वाली बेटियों को दिया गिफ्ट, सैकड़ों लोगों को दे गए खुशियां

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य



Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को ग्रेटर नोएडा में आए। इस दौरान उन्होंने सूरजपुर में स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में मिशन शक्ति अभियान के तहत यूपी बोर्ड 12वीं क्लास और सीबीएसई बोर्ड एग्जाम में फर्स्ट डिवीजन लाने वाली छात्राओं को 20 हजार रुपए का चेक, प्रतीक चिन्ह व सम्मान पत्र दिया। इसके बाद डिप्टी सीएम ने तीरंदाजी और एथलेटिक फुटबॉल गेम में उपलब्धि हासिल करने वाली लड़कियों को भी सम्मान दिया। 

स्वयं सहायता समूह की सदस्यों को 4.26 करोड़ रुपए का चेक मिला
इसी के साथ 6 माह की बालिकाओं को खीर खिलाकर अन्नप्राशन करवाया। प्रधानमंत्री शहरी एवं ग्रीमण आवास योजना की महिला लाभार्थिओं को डमी चाभी वितरण किया गया। इसके अतिरिक्त राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन योजनान्तर्गत स्वयं सहायता समूह की सदस्यों के आर्थिक समृद्धि और सशक्त बनाने के उद्देश्य से सामुदायिक निवेश निधि सीआईएफ की धनराशि 4 करोड़ 26 लाख 80 हजार सीएलएफ के पदाधिकारियों को डमी चेक के माध्यम से दिया गया।
 
उद्यमियों और निवेशकों के साथ हुई मीटिंग
उपमुख्यमंत्री के द्वारा कलेक्ट्रेट में उद्यमियों के साथ संवाद किया गया। उद्यमियों और निवेशकों को आश्वस्त किया कि उनके सहयोग के लिए उत्तर प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है। बैठक में उद्यमियों ने उपमुख्यमंत्री को पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से अपने-अपने उद्योगों के संबंध में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई। 

अधिकारियों से जाना शहर का हाल
उद्यमियों के साथ बैठक करने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने जिला प्रशासन और प्राधिकरणों के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जनकल्याणकारी कार्यक्रमों, योजनाओं और विकास कार्यों को लेकर समीक्षा करते हुए कहा कि सरकार की मंशा और जनभावनाओं के अनुरूप अधिकारी अपना कार्य करें। विकास कार्य में गति प्रदान करें। सरकार की मंशा है कि हर गरीब तक जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे। 

योगी सरकार की हर नीति आम जनता तक पहुंचे : डिप्टी सीएम
उन्होंने कहा, "जनमानस की समस्याओं और निर्बल वर्ग के लोगों को सरकारी योजनाओं का भरपूर लाभ पहुंचाने के विशेष प्रयास सभी संबंधित अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित किए जाएं। सरकार की मुख्य प्राथमिकता समाज की अंतिम पक्ति में खडे़ अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजना से जोड़ना है, उसे लाभान्वित करना है। हर घर में हर गरीब को छत देने का भी सरकार कार्य कर रही है। सरकार राशन निशुल्क वितरित कर रही है। लाभार्थियों का पूरा राशन मिलना चाहिए। बिजली, पानी, शिक्षा स्वास्थ्य की कोई समस्या न हो। इस उद्देश्य के साथ अपने-अपने दायित्वों का अधिकारीगण निर्वहन करे।"

अन्य खबरें