सबसे बड़ी खबर : नोएडा एयरपोर्ट से अगले साल इस तारीख को शुरू होंगी उड़ान, असमंजस दूर

Tricity Today | नोएडा एयरपोर्ट



Greater Noida : जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट अड्डे से जुड़ी बड़ी खबर है। परिचालन की तैयारी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (NIAL) ने नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर पर व्यावसायिक उड़ान संचालन के लिए तारीख तय कर दी है। यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने मंगलवार को इस परियोजना के प्रमुख हितधारकों के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक आयोजित की। यह बैठक नागरिक उड्डयन मंत्रालय के निर्देशानुसार आयोजित की गई।

17 अप्रैल 2025 से होंगी उड़ान शुरू
यह पत्र नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अवर सचिव को संबोधित था, जिसमें व्यावसायिक उड़ान संचालन के लिए समयसीमा को अंतिम रूप देने से संबंधित पहले के संचार का उल्लेख किया गया था। एनआईएएल के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने पुष्टि की कि बैठक ने आपसी सहमति से समयसीमा तय की गई है। उड़ान 17 अप्रैल 2025 को शुरू की जाएंगी। 

कई बड़े अफसर मौजूद रहे
दस्तावेज़ में परियोजना में शामिल प्रमुख कंपनियों और सरकारी निकायों के प्रतिनिधियों की सूची का भी उल्लेख किया गया है। इस बैठक में एनआईएएल, यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (YIAPL), इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड (EIL) और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) सहित अन्य प्रमुख अधिकारियों ने भाग लिया। इन हितधारकों का उद्देश्य हवाईअड्डे के आगामी संचालन के लिए समय पर कार्यान्वयन सुनिश्चित करना है।

सबकी नजर यहीं पर टिकी
इस बैठक का उद्देश्य व्यावसायिक उड़ान संचालन के लिए समयसीमा को अंतिम रूप देना और सहमति प्राप्त करना था। बैठक में डॉ.अरुणवीर सिंह (सीईओ, शैलेंद्र भटनागर (नोडल अधिकारी), योगेश गौतम (इंजीनियरिंग इंडिया लिमिटेड) और किरण जैन (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) आदि शामिल हुए। अब समयसीमा तय हो जाने के साथ सभी की निगाहें इस हवाईअड्डे पर टिकी हैं, जो भारत के विमानन क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण केंद्र बनने जा रहा है और दिल्ली-एनसीआर तथा उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों के लिए संपर्क में वृद्धि करेगा।

अन्य खबरें