ग्रेटर नोएडा के रन्हेरा गांव में बाढ़ : गलियों, चौराहों और सड़कों पर पानी ही पानी, ग्रामीण बोले-आखिर कब मिलेगी निजात

Google Image | रन्हेरा गांव में बाढ़



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के पास स्थित रन्हेरा गांव में बाढ़ जैसे हालात अभी तक बरकरार है। गांव की गलियों, चौराहा और सड़कों पर पानी ही अपनी नजर आ रहा है। प्रशासन के सभी दावे फेल होते दिख रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन जानबूझकर उन्हें परेशान कर रहा है।

गांव में बढ़ रहा है जलस्तर, वीडियो वायरल
प्रशासन का दावा है कि तीन पंपों के जरिए पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि हालात में कोई सुधार नहीं हो रहा है। गांव के लोगों ने जलभराव की समस्या को लेकर एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। वीडियो में ग्रामीणों ने बताया कि गांव में लगातार जलस्तर बढ़ रहा है, जिससे लोग पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। महिलाओं में डर का माहौल है और रोजमर्रा की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हो रही है। प्रशासन के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि नाले की मरम्मत और जलस्तर में सुधार की जरूरत है, नहीं तो जलभराव की समस्या बनी रहेगी। 

गांव में फैल रही बीमारी
स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव में कैंप लगाया गया है, जहां ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। ज्यादातर मरीज बुखार और चर्म रोग से पीड़ित पाए जा रहे हैं। गंदे पानी के कारण बुखार की समस्या बढ़ रही है, वहीं बच्चों और युवाओं में चर्म रोग तेजी से फैल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम स्थिति पर नजर रख रही है और जरूरत पड़ने पर मरीजों को तुरंत हायर सेंटर भेजने के लिए एंबुलेंस भी तैनात की गई है। 

मकान और फसलें बर्बाद 
उनका कहना है कि विभाग की लापरवाही के कारण गांव में जलभराव हो गया है, जिससे मकान और फसलें बर्बाद हो गई है। पिछले एक महीने  से गांव में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं और गंदे पानी के कारण ग्रामीणों में बीमारियां फैल रही है।

अन्य खबरें