गौतमबुद्ध नगर : सरकारी डॉक्टर ने कहा- हमे गलत पढ़ाया इतिहास, महात्मा गांधी ने नहीं दिलाई आजादी

Tricity Today | महात्मा गांधी



Greater Noida News : दो अक्तूबर को जब पूरा देश  महात्मा गांधी को श्रद्धा फूल समर्पित कर रहा था, उस दिन जिला संयुक्त अस्पताल के एक डॉक्टर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आरोप ने आरोप लगाया, "आजादी उन्होंने नहीं दिलाई। हमको बचपन से इतिहास ही गलत पढ़ाया गया है।" अब जिला अस्पताल प्रशासन ने डॉक्टर को नोटिस जारी कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

क्या है पूरा मामला
डॉ.कश्यप को जारी नोटिस के मुताबिक यह पोस्ट उन्होंने 2 अक्टूबर की शाम को किया था। जिला अस्पताल के व्हाट्सएप ग्रुप में गांधी जयंती पर डॉ.अभिषेक शर्मा ने एक बधाई संदेश पोस्ट किया। इसमें लिखा, ‘दे दी हमें आजादी बिना खड्ग बिना ढाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल’। इसके कुछ देर बाद ही डॉ.कश्यप ने कमेंट पोस्ट किया, "एक ऐसा झूठ जो हमको बचपन से पढ़ाया गया"

सीएमएस डॉ.रेनू अग्रवाल ने जारी किया नोटिस
उनके इस पोस्ट के बाद सीएमएस डॉ.रेनू अग्रवाल ने नोटिस जारी कर दिया। नोटिस में कहा गया है कि यह पोस्ट अस्वीकार्य है और राष्ट्रद्रोह की में आता है। नोटिस में राष्ट्रद्रोह से संबंधित टिप्पणी के लिए एफआईआर कराए जाने की चेतावनी भी दी गई है। डीएम और सीएमओ को भी इस मामले की जानकारी दी गई है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर इस तरह से कमेंट करना सही नहीं है। अब तक डॉक्टर ने नोटिस का जवाब नहीं दिया है। जवाब मिलने के बाद उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें