Greater Noida : NTPC सोसायटी में अवैध निर्माण पर लगाई रोक, प्राधिकरण ने लिया एक्शन

Tricity Today | सील



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के टाउन प्लानिंग और परियोजना विभाग ने सेक्टर पी-6 स्थित NTPC सहकारी आवास समिति लिमिटेड के परिसर में चल रहे अवैध निर्माण पर सख्त कार्रवाई करते हुए भवन को सील कर दिया। यह निर्माण बिना अनुमोदित नक्शे के व्यावसायिक भूखंड पर हो रहा था। सूत्रों के अनुसार यह विवाद सोसायटी के सदस्यों के बीच आपसी मतभेद से जुड़ा है, जिसका परिणाम इस अवैध निर्माण कार्य पर रोक के रूप में सामने आया है।

क्या है पूरा मामला
पूर्व अध्यक्ष कृष्ण पाल सिंह की शिकायत के बाद यह कदम उठाया गया, जिन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को पत्र लिखकर इस अवैध निर्माण की जानकारी दी थी। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि बिना उचित अनुमति के व्यावसायिक भूखंड पर निर्माण कार्य जारी था।

अफसरों ने लिया एक्शन
शिकायत पर कार्रवाई करते हुए प्राधिकरण के महाप्रबंधक नियोजन और परियोजना विभाग ने मामले को संज्ञान में लिया और तुरंत जांच के आदेश दिए। इसके बाद नियोजन विभाग के सहायक प्रबंधक एनपी सिंह और परियोजना विभाग के प्रबंधक रामकिशन ने पुलिस बल की मौजूदगी में निर्माण स्थल को सील कर दिया। इस दौरान NTPC सोसायटी का कोई सदस्य विरोध के लिए सामने नहीं आया। बताया जा रहा है कि सोसायटी के अंदर पहले से ही आंतरिक विवाद चल रहे थे, जिसका मुख्य कारण हाल ही में संपन्न हुए समिति के चुनाव थे।

अन्य खबरें