ग्रेटर नोएडा में Helmet Man का अभियान : 10 गांव में बनेंगे लाइफ बैंक, थाने से हेलमेट ले जाएं-बच्चों की जिंदगी बचाएं...

Tricity Today | हेलमेट मैन ऑफ़ इंडिया



Greater Noida News : नोएडा, ग्रेटर नोएडा में सबसे ज्यादा चालान बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चालकों के कटते हैं। अगर आंकड़ों की बात की जाए तो पिछले महीने 5,200 लोगों के हेलमेट न पहनने की वजह से चालान काटे गए थे। इसके बावजूद लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं। अपनी जान पर खेलकर तीन से ज्यादा लोग एक बाइक पर सवार होकर जाते दिखाई देते हैं। ऐसे में हेलमेटमैन ऑफ़ इंडिया (Helmet Man of India) ने लोगों को जागरूक करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत वह जेवर थाने में आने वाले लोगों को हेलमेट बाटेंगे। इसी के साथ आने वाले समय में वह ग्रेटर नोएडा के 10 गांव में हेलमेट बैंक भी खोलने जा रहे हैं।
10 गांव में खुलेगा हेलमेट बैंक 
हेलमेटमैन के नाम से अपनी पहचान बना चुके राघवेन्द्र कुमार ने बताया कि जेवर और दनकौर थाना क्षेत्र के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसे की वजह से लोग अपनी जान गंवाते हैं। ऐसे में उनका संकल्प है कि वह आने वाले सभी लोगों को फ्री में हेलमेट दें और लोगों की जिंदगियां बचाएं। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में वह ग्रेटर नोएडा के 10 गांव में हेलमेट बैंक खोलने जा रहे हैं। इसकी शुरुआत वह नितिन चौधरी के घनोरा गांव से करेंगे। 10 गांवों के प्रत्येक बैंक में 200 हेलमेट रखे जाएंगे। जिसका इस्तेमाल गांव के लोग कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जेवर थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह के साथ मिलकर थाने में यह अभियान शुरू किया गया है। थाने से हेलमेट ले जाएं, अपने बच्चों की जिंदगियां बचायें।

सोशल मीडिया पर डाला वीडियो
इसका एक वीडियो हेलमेटमैन ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि सावधान हो जाएं, बिना हेलमेट कोई भी बाइक चालक या पीछे बैठी सवारी थाने के सामने से गुजरेगा या फिर थाने में शिकायत लेकर आएगा, वह बिना हेलमेट पहने अब घर नहीं लौट पाएगा। यह सुविधा सभी के लिए निशुल्क है। लेकिन, बदले में अपनी आईडी थाने में जमा करनी होगी। अगर फिर भी बिना हेलमेट के जा रहे हैं, तो यहां सीसीटीवी में कैद तस्वीरों के अनुसार भारी जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें।

अन्य खबरें