UP International Trade Show : प्रदेश के व्यंजनों का धमाल, नोएडा की 'गुर्जरी थाली' के लिए लगी लंबी कतारें

Tricity Today | 'गुर्जरी थाली' के लिए लगी लंबी कतारें



Greater Noida News : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के अंतिम दिन प्रदेश के कई व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। सांस्कृतिक विरासत के साथ-साथ ट्रेड शो में आने वाले लोग अलग-अलग शहरों के मशहूर और चटपटे जायकों का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। यह शो न केवल प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर का संगम है, बल्कि यहां के भोजन प्रेमियों के लिए एक खास आकर्षण भी बना हुआ है।

इन जिलों के मशहूर व्यंजन आए
ट्रेड शो में नोएडा, गाजीपुर, मथुरा, प्रयागराज, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, गाजियाबाद, गोरखपुर, कानपुर, बलिया, बनारस और लखनऊ के कई पकवानों के स्टॉल लगाए गए हैं। इनमें से कई स्थानों पर ग्राहकों की भीड़ इतनी है कि स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेने के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। 

गुर्जरी थाली सबसे ज्यादा चर्चा में रही
नोएडा की प्रसिद्ध गुर्जरी थाली स्टॉल पर सबसे ज्यादा चर्चा में रही। जबकि गाजियाबाद की टिल्ला कुल्फी और गोरखपुर के छोले समोसे भी लोगों की पसंद बने हुए हैं। मिठाई प्रेमियों के लिए खुर्जा की मशहूर खुरचन मिठाई और लखनऊ की बिरयानी ने स्वाद का अनोखा संगम पेश किया है। 

कई वैरायटी ने ग्राहकों का ध्यान खींचा
इसके साथ ही गाजीपुर की पालक पत्ता चाट, मथुरा के पेड़े, प्रयागराज की दही जलेबी और आगरा के पेठे की कई वैरायटी ने भी ग्राहकों का ध्यान खींचा है। आगरा के पेठे की मिठास और उसकी अनोखी वैरायटी ने तो मिठाई प्रेमियों को खासा प्रभावित किया है। ट्रेड शो में व्यंजनों का यह अनोखा मेला दर्शाता है कि कैसे उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर उसके भोजन में भी झलकती है। लोगों की रुचि और उत्साह इस बात का प्रमाण है कि प्रदेश का खाना न केवल स्थानीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बना रहा है।

अन्य खबरें