गर्व की बात : ग्रेटर नोएडा के मृदुल तिवारी देश के टॉप 10 यूट्यूबर में शामिल, 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर

Tricity Today | नितिन और मृदुल तिवारी



Greater Noida News : देश के सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर मृदुल तिवारी भारत देश के टॉप 10 यूट्यूबर में शामिल हो गए है। साल 2018 में मृदुल तिवारी ने अपना पहला वीडियो उपलोड किया था और आज मृदुल के यूट्यूब पर 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है। यह अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है। कॉमेडी पर आधारित वीडियो बनाकर यूट्यूब पर पोस्ट करने वाले मृदुल तिवारी के ज्यादातर वीडियो के 20 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज हैं। 

देश के टॉप 10 यूट्यूबर में शामिल
मृदुल तिवारी अपने साथी नितिन के साथ वीडियो बनाकर यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर करते थे। मृदुल तिवारीअपनी सभी वीडियो ग्रेटर नोएडा में ही बनाते है। यूट्यूब ने उन्हें सिल्वर और गोल्ड प्ले बटन से सम्मानित किया है। अब मृदुल और नितिन का नाम देश के टॉप 10 सबसे सफल यूट्यूबर में भी शामिल किया गया है।

कैसे हुई शुरुआत
मृदुल तिवारी और नितिन ग्रेटर नोएडा में स्थित सूरजपुर गांव के रहने वाले है। इन्होंने अपनी पहली वीडियो 2018 में रिलीज की थी, जिसका टाईटल "सिस्टर बनाम गर्लफ्रेंड" था। उसी के साथ "दा मृदुल" चैनल तेजी के साथ आगे बढ़ता गया। सितम्बर 2019 तक "दा मृदुल" के यूट्यूब चैनल के एक लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए थे। उनके वीडियोज की लोकप्रियता का सिलसिला ऐसे तेजी से बढ़ा कि तीसरे साल में ही उनके सब्सक्राइबर की संख्या 10 लाख पार कर चुकी है। मृदुल तिवारी के ज्यादातर वीडियो स्कूल की लाइफ, परिवार-दोस्तों के रिश्तों पर आधारित होते हैं।

अन्य खबरें