UP International Trade Show : योगी आदित्यनाथ के मेले ने पल्लवी शर्मा को बनाया ग्लोबल उद्यमी, भूटान के साथ श्रीलंका और दुबई से मिले ऑर्डर

Tricity Today | UP International Trade Show



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में हुआ यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show) कई उद्यमियों के लिए सुनहरा मौका लेकर आया है। पहली बार स्टॉल लगाने वालों को भी इंटरनेशनल लेवल पर चमकने का मौका मिला है। इस आयोजन से उनको न केवल पंख मिले है बल्कि उड़ने के लिए एक आसमान भी मिला है। किसी को विदेशों से आर्डर मिले तो किसी के पास आर्डर पूरा करने के लिए प्रोडक्ट कम पड़ गए। 
लखनऊ से सपना लेकर आईं पल्लवी 
पल्लवी शर्मा पहली बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में आईं...अपनी बुआ और छोटे बेटे के साथ लखनऊ से बाहर पहली बार किसी ट्रेड शो में स्टॉल लगाया...अपने व्यवसाय को बड़ा करने का सपना लेकर  ट्रेड शो पहुंची पल्लवी को भूटान, श्रीलंका, दुबई से आर्डर मिले। अकेले पल्लवी ही नहीं यूपी के विभिन्न जिलों के सैकड़ों उद्यमियों के सपनों को योगी सरकार ने नया आसमान दिया है। पल्लवी शर्मा ने बताया कि देश के विभिन्न शहरों के कारोबारियों ने उनके बिजनेस में दिलचस्पी दिखाई है। क्वेरी भी खूब आई है। आर्डर भी खूब मिले हैं। अधिक खुशी तब हुई जब दुबई, श्रीलंका और भूटान सरीखे देशों के कारोबारियों ने दिलचस्पी दिखाई। 

ऑर्डर इतना की डिलीवरी मुश्किल 
फिरोजाबाद के ग्लास वेयर उद्यमी प्रतीश कुमार ने बताया कि पांच दिवसीय ट्रेड शो पूरी तरह सफल रहा। इन पांच दिनों में स्टॉल पर देशी-विदेशी कारोबारी आए। प्रतीश की मानें तो ऑर्डर बहुत ज्यादा मिला है। हमारा प्रोडक्शन उतना नहीं है, जितने का ऑर्डर मिला है। इस वजह से डिलीवरी में भी देरी होने की संभावना है। पिछले ट्रेड शो के मुकाबले इस बार अधिक ऑर्डर मिलने से प्रतीश की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 

ट्रेड शो से ब्रांड को मिली पहचान 
ग्रेटर नोएडा की उद्यमी गुरिंदर कौर पहली बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में शामिल हुई थी। गुरिंदर कौर का फुलकारी, हैंडप्रिंट्स शूट्स का काम है। गुरिंदर ने बताया कि ट्रेड शो ब्रांड के प्रमोशन के लिहाज से बहुत ही बेहतरीन प्लेटफॉर्म साबित हुआ। एक ही छत के नीचे उत्पाद बेचने की जगह तो मिली ही देशी-विदेशी कारोबारियों संग साझेदारी का भी मौका मिला। 

15 लाख तक की बुकिंग हुई 
मुरादाबाद के कारोबाररी वीरेश गोस्वामी ने बताया कि उनका होम डिकोर और फर्नीचर का कारोबार है। ट्रेड शो में आने से उनके कारोबार को बहुत फायदा हुआ। देश के विभिन्न इलाकों से आए खरीदारों और दुकानदारों संग बातचीत का मौका मिला तो ब्रांड को भी नई पहचान मिली। बकौल वीरेश 6 लाख तक के ऑर्डर मिल चुके हैं। 15 लाख तक की बुकिंग हुई है, जिसे आगे चर्चा कर अंतिम रूप दिया जाएगा। 

योगी सरकार ने कारोबार बढ़ावा दिया  
बागपत के दिलशाद अली का होम फिनिशिंग का कारोबार है। दिलशाद ने बताया कि रविवार को आखिरी दिन भी ठीक ठाक ऑर्डर मिले। कारोबार के लिहाज से यह बहुत ही अच्छा प्लेटफॉर्म साबित हुआ है। योगी सरकार कारोबार को बढ़ावा देने के लिए काफी प्रयास कर रही है। स्टॉल लगाने के लिए हमें सब्सिडी भी दी गई थी।

अन्य खबरें