यूपी की सबसे हाईटेक नोएडा पुलिस कमिश्नरेट बदमाशों के सामने लाचार : अपहरण के 5 दिनों बाद हत्या, डीआईजी बोले- हमें अब इम्पोर्टेन्ट तथ्य मिले 

Tricity Today | मृतक कुणाल और डीआईजी शिव हरी मीणा



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से एक मासूम बच्चे का अपहरण हो जाता है। अपहरण होने के बाद पुलिस कार्रवाई का दावा करती है, लेकिन 5 दिनों तक पुलिस अधिकारी खाली हाथ रहते हैं। फिर मासूम बच्चे की डेड बॉडी अपहरण होने के 5 दिन बाद बुलंदशहर में मिलती है। बच्चे की हत्या के बाद परिवार पूरा टूट गया और पुलिस को अब होश आया। इस मामले में जॉइंट पुलिस कमिश्नर और डीआईजी शिव हरी मीणा का बयान जारी हुआ है। उन्होंने कहा है कि हमें इस मामले में अब इंपॉर्टेंट तथ्य मिले हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। जब तक बच्चा बदमाशों के कब्जे में था, तब तक पुलिस को इंपॉर्टेंट तथ्य नहीं मिले, लेकिन बच्चे की हत्या के तुरंत बाद इंपॉर्टेंट तथ्य मिल गए हैं। कुल मिलाकर पुराने मामलों की तरह पुलिस इस बार भी अपनी नाकामी पर पर्दा डालने की कोशिश में जुटी गई है।

कब हुआ था अपहरण 
ग्रेटर नोएडा के बीटा-दो कोतवाली क्षेत्र में स्थित ऐच्छर सीएनजी पंप के पास से एक व्यापारी के 15 साल के बेटे कुणाल का बुधवार (1 मई 2024) दोपहर 2:45 बजे अपहरण हुआ था। दिनदहाड़े व्यापारी के बेटे का अपहरण हो गया और पुलिस को पता तक नहीं चला। व्यापारी के परिजनों ने अनहोनी की आशंका जाहिर की थी, फिर भी जिले के जिम्मेदार पुलिस अधिकारी मजे से सोते रहे और इसका अंजाम अब परिजनों को भुगतना पड़ा है। अपहरण के पांच दिन बाद बच्चे की लाश अब बुलंदशहर में मिली है। पुलिस दावा रहती है कि उनके पास बेहतर सुरक्षा व्यवस्था है और तमाम सीसीटीवी फुटेज लगे हुए हैं। उसके बावजूद भी बच्चे का अपहरण होने के बाद हत्या कर दी गई और पुलिस एक दाने तक की जांच नहीं कर पाई।

आरोपियों ने कैसे दिया वारदात को अंजाम
अपहरण की पूरी घटना एक सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जहां पर गाड़ी रुकी, वहां से कुछ दूरी पर एक दिव्यांग व्यक्ति पहले से खड़ा हुआ है। गाड़ी से उतरकर एक लड़की रेस्टोरेंट तक गई। वहां पर लड़की ने पनीर और रोटी का ऑर्डर दिया। उसके बाद अन्य ऑर्डर के लिए कुणाल को अपने साथ गाड़ी की तरफ लेकर चली गई। गाड़ी में एक तरफ दिव्यांग व्यक्ति और दूसरी तरफ लड़की ने कुणाल को कवर कर लिया। बीच में कुणाल को बैठाकर गाड़ी तेजी के साथ ले गए और इस तरीके से उसका अपहरण हो गया। अब उसकी लाश मिली है।

अन्य खबरें