हरियाणा विधानसभा चुनाव : भाजपा से टिकट नहीं मिला तो निर्दलीय दम दिखाएंगी हरियाणा की सबसे अमीर महिला, बेटा भी है सांसद

Google Images | सावित्री जिंदल प्रोफाइल फोटो



Gurugram News : आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में हिसार निर्वाचन क्षेत्र में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है, क्योंकि पूर्व मंत्री और भारत की सबसे अमीर महिलाओं में शुमार सावित्री जिंदल ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है।

सावित्री जिंदल बड़ी हस्ती
सावित्री जिंदल कोई साधारण उम्मीदवार नहीं हैं। वे जिंदल समूह के संस्थापक प्रसिद्ध उद्योगपति  स्वर्गीय ओ.पी. जिंदल की पत्नी हैं और कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नवीन जिंदल की मां हैं। उनके कद और संपत्ति को देखते हुए हिसार की दौड़ में उनके प्रवेश ने काफी ध्यान आकर्षित किया है। अपने नामांकन के साथ प्रस्तुत हलफनामे के अनुसार, 74 वर्षीय जिंदल की कुल संपत्ति का मूल्य ₹270.64 करोड़ है, जिसमें चल और अचल संपत्ति दोनों शामिल हैं। उनके हलफनामे में सावधि जमा, निवेश और शेयरों की एक विस्तृत सूची है। जिंदल ने कई कंपनियों में महत्वपूर्ण निवेश किया है और प्रमुख फर्मों में उनके पास पर्याप्त शेयर हैं।

भारत की सबसे अमीर महिलाओं में शामिल
सावित्री जिंदल भारत की सबसे अमीर महिलाओं में शामिल होने का गौरव रखती हैं। हरियाणा की वह सबसे रईस महिला हैं। फॉर्च्यून इंडिया की सबसे अमीर भारतीयों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। उनकी कुल संपत्ति 29.1 बिलियन डॉलर आंकी गई है। जिंदल ने गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जिसमें उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति का खुलासा किया।

आभूषण और संपत्ति भी कम नहीं
सावित्री जिंदल के हलफनामे से यह भी पता चलता है कि उनके पास कई बैंक खातों में ₹4.09 करोड़ हैं। इसके अलावा, उनके पास विभिन्न कंपनियों में ₹165 करोड़ के शेयर हैं। सोने, चांदी और हीरे-मोती समेत कीमती रत्नों के उनके संग्रह की कीमत करीब ₹20 करोड़ है।

अन्य खबरें