हापुड़ में हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ : पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर को दबोचा, लोकसभा चुनाव 2024 था निशाना  

हापुड़ | 1 महीना पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी



Hapur News : लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर थाना हाफिजपुर पुलिस ने अवैध हथियार फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए एक शातिर अन्तर्राज्यीय हिस्ट्रीशीटर आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे पर भारी मात्रा पर अवैध बने-अधबने तमंचे, अवैध हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं। पकड़ा गया आरोपी ऑन डिमांड हथियार सप्लाई करता था। बताया जा रहा है कि आरोपी लोकसभा चुनाव 2024 को भी प्रभावित करने के लिए कुछ लोगों को हथियार करने की सप्लाई करने वाले थे। 

यह है पूरा मामला 
पिलखुवा सर्किल के डीएसपी जितेंद्र शर्मा ने बताया कि हाफिजपुर थाना पुलिस संदिग्ध लोगों और वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस बीच मुखबिर ने सूचना दी कि पुरानी चौकी बृजनाथपुर के सामने बंद पड़े ईंट भट्टा पर अवैध हथियार बन रहे हैं। इस पर हाफिजपुर थाना प्रभारी ने दो पुलिस टीमों का गठन कर छापामार कार्रवाई करते हुए एक शातिर अन्तर्राज्यीय हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है, जो थाना हाफिजपुर का हिस्ट्रीशीटर है। जिसके खिलाफ हापुड़, मेरठ, बुलन्दशहर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर व दिल्ली में हत्या, चोरी, लूट, डकैती आदि संगीन अपराधों के करीब 3 दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी मैनपाल उर्फ अतुल निवासी ग्राम नान थाना हाफिजपुर जिला हापुड़ का है।
 
5 से 7 हजार रुपये में बेचता था तमंचा 
पुलिस ने बताया कि आरोपी के कब्जे पर 14 बने-अधबने अवैध तमन्चे, एक अवैध बंदूक (कुल 15 अवैध शस्त्र), जिन्दा व खोखा कारतूस और अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। गिरफ्तार अभियुक्त अवैध शस्त्रों को बनाकर, ऑन डिमांड आने पर अपराधी किस्म के लोगों को सप्लाई करता था। गिरफ्तार अभियुक्त प्रत्येक अवैध तमंचे को 5-7 हजार रूपये में बेचकर आर्थिक लाभ कमाता था।

अन्य खबरें