हापुड़ में मुरब्बा कारोबारी से ठगी : आर्मी का एकाउंटेंट अधिकारी बनकर ठगे 2.54 लाख रुपये

हापुड़ | 15 दिन पहले | Shahrukh Khan

Google Image | symbolic image



Hapur News : नगर कोतवाली क्षेत्र के मुरब्बे व्यापारी को साइबर अपराधियों ने झांसे में लेकर 2.54 लाख रुपये अपने खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए। पीड़ित को जब ठगी का एहसास हुआ तो उसने नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, नबी करीम चंडी मन्दिर के रहने वाले करण सिंह कर्दम ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि वह आचार-मुरब्बे का व्यापार करते है। 8 जून 2023 की सुबह संदीप रावत नाम से उसके मोबाइल पर कॉल आई, उसने कहा कि 8 टीन मुरब्बे के शिवा पब्लिक स्कूल, न्यू शिवपुरी में भेज दो और सामान मिलने के बाद वह ई-रिक्शा चालक को भुगतान कर देगा। व्यापारी ने बताए गए पते पर ई-रिक्शा चालक विक्रम को सामान लेकर भेज दिया। इसी बीच संदीप रावत ने दोबारा कॉल की और कहा कि उनका आर्मी डिपार्टमेंट है। उसके जो अफसर है मुरब्बे या माल की पेयमेंट देंगे उनके डिपार्टमेंट के एचआर मैनेजर और डिपार्टमेंट के इंचार्ज है उनकी कॉल आपके पास आएगी।

मेरठ में खुद को बताया तैनात 
वहीं इसके बाद पीड़ित पास एक फोन आया। जिसने खुद को कुलदीप सिंह बताते हुए बताया कि वह मेरठ आर्मी का एकाउंटेंट अधिकारी है। हम जो आपसे बात कर रहे है आपकी और हमारी सारी बात हमारे आर्मी डिपार्टमेंट में रिकार्ड की जाती है। आरोपी ने एक फोन नंबर देते हुए कहा कि इस पर पहले आप 5 रुपये  डालो और वह उनकी सारी रकम का ऑनलाइन पेमेंट उनके पेटीएम एकाउंट में भेज देंगे। पीड़ित ने झांसे में आकर 5 रुपये पेटीएम (Paytm) कर दिए। इसके बार उसके पेटीएम पर 10 रुपये आए। कुलदीप सिंह ने फोन द्वारा दस रुपये उनके खाते में आने के बारे में पूछा। कुलदीप सिंह ने फिर उनसे उल्टा कहा है आर्मी डिपार्टमेंट का रूल है कि हम जिससे व्यापार कर रहे है यह आदमी सही इसलिये उनके खाते में 11,995 रुपये डाल दें, पीड़ित ने उनकी बातों में आकर 11,995 रुपये का पेमेंट कर दिया। आरोपी ने कुलदीप सिंह ने बातों में फंसाकर कई बार में कुल 2,54, 833 रुपये अपने खाते में ट्रांसफार्मर करा लिए। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने 1930 पर फोन कर और पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी। उन्होंने आरोपियों को पकड़ कर उसकी धनराशि वापस दिलाने का अनुरोध किया। 

पुलिस का बयान
इस मामले में नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार बताया कि पीड़ित की तहरीर पर संदीप और कुलदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ कर मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

अन्य खबरें