Hapur News : बाबूगढ़-किठौर रोड चौड़ी करने की तैयारी, दर्जनभर गांवों के लोगों को मिलेगी राहत 

हापुड़ | 10 महीना पहले | Shahrukh Khan

Google Image | Symbolic



Hapur News : बाबूगढ़ से किठौर रोड को जाने वाली सड़क का जल्द ही चौड़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा सर्वे कर प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। सड़क के चौड़ीकरण होने से करीब 15 गांवों के लोगों को राहत मिलेगी। जल्द ही प्रस्ताव शासन को भेज दिया जाएगा।

बड़े वाहनों के आवागमन की बाधा होगी दूर 
बाबूगढ़ थाने के सामने से बाबूगढ़ कैंट के बराबर से होते हुए कनिया कल्याणपुर, मतनौरा होते हुए किठौर रोड के लिए सड़क जा रही है। वर्तमान में इस सड़क की चौड़ाई 3.75 मीटर है। लेकिन मवाना, किठौर सहित आसपास के गांवों से बड़े वाहनों के आवागमन के दौरान परेशानी झेलनी पड़ती है। जगह-जगह सड़क की हालत जर्जर हो चुकी है। लोक निर्माण विभाग इस सड़क की मरम्मत के साथ ही चौड़ीकरण की योजना बना रही है। बाबूगढ़ से आगापुर तक करीब 26 करोड़ रुपये की लागत से अब इस सड़क का निर्माण सात मीटर चौड़ा कराया जाएगा, इसके लिए विभाग द्वारा प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। सड़क चौड़ीकरण के बाद किठौर, मवाना की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को कुचेसर रोड चौपला की तरफ से चक्कर काटने से निजात मिलेगी।

आसपास के जिलों के लोगों को मिलेगी राहत 
किठौर से बाबूगढ़ आने जाने वालों के लिए यह सड़क बाईपास के तौर पर काम आती है। इस सड़क पर आसपास के गांवों के अलावा बुलंदशहर और मेरठ की ओर जाने वाले लोग भी शॉर्टकट के रूप में इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में इस मार्ग की महत्ता को देखते हुए इसका चौड़ीकरण किया जा रहा है।

क्या बोले सदर विधायक
सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने बताया कि बाबूगढ़ क्षेत्र के लोगों की समस्या को देखते हुए इस मार्ग के चौड़ीकरण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और लोक निर्माण मंत्री जतिन प्रसाद से अनुरोध किया गया है। प्रयास है कि जल्द ही इसका चौड़ीकरण का कार्य शुरू हो सके। इसके साथ ही क्षेत्र के अन्य मार्गों का भी जल्द चौड़ीकरण और निर्माण का कार्य शुरू होगा। 

क्या बोले अधिकारी
अधिशासी अभियंता नरेश कुमार ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, जल्द ही शासन को भेज दिया जाएगा।

अन्य खबरें