नोएडा : 10 हजार रुपये लेकर भी Call Girl नहीं आई, युवक ने FIR दर्ज कराई

नोएडा | 3 साल पहले | Mayank Tawer

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



नोएडा में एक बड़ा ही अजीब मामला सामने आया है। ऑनलाइन एस्कॉर्ट सेवा (कॉल गर्ल) उपलब्ध कराने के नाम पर एक 30 वर्षीय युवक से 10 हजार रुपये ठग लिए गए हैं। युवक ने इस संबंध में दो लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। जल्दी ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मूलरूप से लखनऊ का रहने वाला शख्स नोएडा सेक्टर-39 थाना क्षेत्र में रहता है। उसने आरोप लगाया है कि उसने 6 नवंबर को एस्कॉर्ट सेवा के लिए एक युवक से ऑनलाइन संपर्क किया था। युवक ने पुलिस को बताया कि कि दस हजार रुपये में सौदा तय होने के बाद उसे मिलने के लिए बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर बुलाया गया था। 

युवक ने बताया कि उसके पास एक सफेद स्विफ्ट कार में दो आदमी आए। उन्होंने 8,500 रुपये कैश और ​​1,500 रुपये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से लिए थे। दोनों ने कुछ देर इंतजार करने के लिए कहा और चले गए। कार सवार बोलकर गए थे कि एक लड़की जल्द ही वहां पहुंच जाएगी। युवक का कहना है कि वह वहां काफी देर तक इंतजार करता रहा। जब उसे महसूस हुआ कि कोई नहीं आ रहा है, तो उसने अपने रुपये वापस पाने के लिए उन लोगों से संपर्क किया। लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। 

इसके बाद युवक ने नोएडा में सेक्टर-39 थाने की पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस पूरे मामले के बारे में सेक्टर-39 थाना प्रभारी आजाद सिंह तोमर ने कहा, "हमने केस दर्ज कर लिया है और संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं। शिकायत करने वाले युवक को कार का नंबर याद है। उसके आधार पर ही हम कार का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।" हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मामला काफी पेंचीदा है।

इस प्रकरण पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (जोन-1) कुमार रणविजय सिंह ने कहा, ''ऐसा लगता है कि युवक का संदिग्धों के साथ पहले से संपर्क रहा है। यहां तक ​जानकारी मिली है ​कि वह उनके साथ पहले भी काम कर चुका है। इस मामले की जांच चल रही है और हम इस बारे में और जानकारी जुटा रहे हैं।''

अन्य खबरें