BIG BREAKING: नोएडा में मुठभेड़ के बाद पकड़े गए अलीगढ़ ज्वेलरी शॉप के लुटेरे, पुलिस ने बैग खोला तो हैरत में पड़ गई

नोएडा | 4 साल पहले | Mayank Tawer

Google Image | नोएडा में मुठभेड़ के बाद पकड़े गए अलीगढ़ ज्वेलरी शॉप के लुटेरे, पुलिस ने बैग खोला तो हैरत में पड़ गई



अलीगढ़ में दिनदहाड़े सर्राफ के शोरूम से लाखों रुपये की ज्वेलरी लूटने वाले बदमाशों से नोएडा पुलिस की बुधवार की शाम मुठभेड़ हुई है। इस ताबड़तोड़ गोलाबारी में लुटेरों को गोलियां लगी हैं। पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से ज्वेलरी से भरा बैग भी बरामद किया है। पुलिस को इनके पास से भारी मात्रा में गोलियां और असलहे भी मिले हैं। फिलहाल, तीनों लुटेरों को इलाज के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बुधवार की शाम नोएडा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। गौतम बुध नगर के अपर पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) लव कुमार ने बताया, शहर के सेक्टर 38ए में गंदे नाले के पास पुलिस से मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी है। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने तीनों बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। उनके पास अलीगढ़ की ज्वेलरी शॉप से लूटी गई करीब 6 लाख की ज्वेलरी बरामद की गई है। एक बाइक और तीन तमंचे भी बरामद हुए हैं। 

लव कुमार ने बताया कि नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर ओखला बैराज के पास कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस की टीम बुधवार की शाम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी बाइक सवार तीन बदमाशों को पुलिस की टीम ने रुकने का इशारा किया। बाइक सवार बदमाश भागने लगे। इसके बाद पुलिस की टीम ने पीछा किया और आसपास तैनात पुलिस की दूसरी टीमों ने सूचना के बाद घेराबंदी की। बदमाशों ने सेक्टर-38ए में गंदे नाले के पास पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई की। पुलिस की ओर से भी कई राउंड फायरिंग की गई।

एडीशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस लव कुमार ने बताया, बाइक सवार तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगीं। पुलिस ने तीनों बदमाशों को उठाकर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है। तीनों बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। उपचार के बाद इनसे पूछताछ की गई। इनकी पहचान अलीगढ़ के निवासी सौरव, रोहित और मोहित के रूप में हुई है। पूछताछ में पता चला है कि इन बदमाशों ने ही 11 सितंबर को अलीगढ़ के सुंदर ज्वेलर्स के यहां दिनदहाड़े लाखों की ज्वेलरी लूटी थी। इसके बाद से तीनों बदमाश फरार चल रहे थे। अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि इन बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। इनका आपराधिक इतिहास का पता किया जा रहा है। पुलिस ने इनके पास से करीब 6 लाख रुपए की लूटी गई ज्वेलरी बरामद की है। इनमें सोने की पेंडेंट, अंगूठी और नाक की लौंग शामिल हैं।

हाथ सैनिटाइज कर 35 सेकंड में की थी लूट

इन बदमाशों ने 11 सितंबर को अलीगढ़ के सुंदर ज्वेलर्स के शोरूम में दिनदहाड़े घुस गए थे। ग्राहक बनकर घुसे इन बदमाशों ने पहले ज्वेलरी की दुकान में सेल्समैन से सैनिटाइजर लेकर हाथ सैनिटाइज किए थे। हाथ सैनिटाइज करने के बाद तीनों बदमाशों ने पिस्तौल निकाल ली और 35 सेकेंड के अंदर करीब 35 लाख रुपए से ज्यादा की लूट को अंजाम दिया था। इसके बाद अलीगढ़ पुलिस में हड़कंप मच गया था।

नोएडा और गाजियाबाद के बीच खोड़ा में छिप कर रहे थे बदमाश

नोएडा में गिरफ्तार किए गए तीनों बदमाश अलीगढ़ में लूट की वारदात करने के बाद खोड़ा भागकर आ गए थे। यहां किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। पुलिस की टीम ने खोड़ा में इनके कमरे की तलाशी ली। वहां एक कपड़ा मिला है। अलीगढ़ के ज्वेलरी शोरूम में लूट के दौरान एक लुटेरे ने यह कपड़ा पहना हुआ था। वह सीसीटीवी फुटेज में भी दिख रहा है। 

तीनों लुटेरों के खिलाफ दर्ज हैं लूट, डकैती, हत्या और चोरी के 40 मुकदमे

नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तीनों लुटेरों की पहचान की। उसके बाद इन बदमाशों के आपराधिक इतिहास को खंगाला गया। जानकारी मिली है कि सौरव पर 14, रोहित पर 8 और मोहित पर 16 मुकदमे दर्ज हैं। यह 40 मुकदमे डकैती, लूट, चोरी और हत्या के हैं।

अन्य खबरें