बम विस्फोट की धमकी : नोएडा से दिल्ली तक सभी स्कूल All Is Well, पुलिस ने लिखा- अफवाह है, घबराएं नहीं

नोएडा | 20 दिन पहले | Nitin Parashar

Google Photo | Symbolic



Noida News : नोएडा-एनसीआर में बुधवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक साथ 80 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई विद्यार्थियों और अभिभावकों में भारी दहशत फैल गई। स्कूल प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से छात्रों को वापस घर भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, ईमेल के जरिये धमकी मिलने के बाद उन्होंने प्रभावित सभी विद्यालयों की गहन जांच की, लेकिन कहीं से भी कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली।

गौतमबुद्ध नगर और दिल्ली पुलिस का बयान
गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने कहा कि शहर के सभी स्कूल पूरी तरह सुरक्षित हैं और वहां के सभी बच्चे सकुशल हैं। उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि उन्हें किसी भी तरह की अफवाह पर विश्वास न करें और परेशान होने की जरूरत नहीं है। पुलिस ने सभी स्कूलों की गहन जांच की है और कहीं से भी कोई बम या संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई है। दिल्ली पुलिस ने पुलिस ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी भरे ईमेल मिले थे। हमने प्रोटोकॉल के अनुसार उन सभी स्कूलों की गहन तलाशी ली, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।"

गृह मंत्रालय का बयान
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस धमकी को अफवाह बताते हुए लोगों से शांत रहने की अपील की है। गृह मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए लिखा, "यह धमकी सिर्फ अफवाह है। घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई कर रही हैं।"

यह है पूरा मामला 
बता दें कि दिल्ली और नोएडा शहर के 80 से अधिक स्कूलों को उनके परिसर में बम रखने की धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद बुधवार सुबह अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय पुलिस को ईमेल के बारे में सूचित किया गया और सभी स्कूलों को खाली करा लिया गया। ठीक यहीं हाल गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में मौजूद डीपीएस स्कूल का भी रहा। वहां भी स्कूल मैनेजमेंट ने अभिभावकों को स्कूल बुलाकर उन्हें बच्चे सौंप दिए।

अन्य खबरें