नोएडा में Party All Night! दिल्ली गुरुग्राम जैसे चौबीसों घंटे खुलेंगे बार, आबकारी विभाग से मांगी मंजूरी 

नोएडा | 13 दिन पहले | Jyoti Karki

Google Image | Symbolic Image



Noida News : उत्तर प्रदेश सरकार (UP government) राज्य शुल्क को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है। राज्य के उत्पाद शुल्क खजाने को बढ़ावा देने के लिए यूपी सरकार ने एक पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है जो इस बात पर फैसला करेगी कि क्या शहर और गाजियाबाद में बार के लिए कर्फ्यू का समय बढ़ाया जाए। शुक्रवार को उत्पाद विभाग के साथ बैठक में नोएडा रेस्टोरेंट ओनर्स एसोसिएशन (Noida Restaurant Owners Association) ने यह इजाजत मांगी है कि बारों को सुबह 4 बजे तक संचालित करने दिया जाए। अभी तक शहर में बार 1 बजे तक खुले रहते हैं। 

15 दिनों के अंदर भेजनी होगी रिपोर्ट
नोएडा के जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने कहा बार के समय की समीक्षा करने वाली कमेटी का गठन एक्साइज द्वारा किया गया आयुक्त आदर्श सिंह और संयुक्त निदेशक शामिल थे सांख्यिकी जोगेन्द्र सिंह और उप आबकारी आयुक्त आलोक कुमार समेत अन्य शामिल थे। नोएडा और गाजियाबाद एनसीआर का हिस्सा हैं, और हर व्यक्ति स्थानीय लोगों की आय और आर्थिक गतिविधियां भी हैं। वहीं नोएडा उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी के नाम से जानी जाती है। राजस्व को बढ़ाने के लिए आबकारी विभाग एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। गठित समिति को 15 दिनों के अंदर इस मामले में एक रिपोर्ट भेजनी है। 

बैठक में रेस्टोबार मालिकों ने एक्साइज को बताया
नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष वरुण खेड़ा ने आबकारी विभाग के अधिकारीयों को ने सुझाव दिया कि नोएडा में बार को अनुमति दी जानी चाहिए कम से कम 3-4 बजे तक खुले रहें। जैसे दिल्ली में है और गुड़गांव, जहां नाइटलाइफ़ को बढ़ावा दिया जाता है। दिल्ली सरकार ने वर्ष 2022 में बार बढ़ाकर सुबह 3 बजे तक कर दिया था। वहीं गुड़गांव की बात की जाये तो वहां पर बार 24/7 संचालित करने का विकल्प है।  जगहों पर देर रात तक पार्टी करने वाले लोगों का जमावड़ा लगा रहता है।  

नाइटलाइफ़ बढ़ावा देने की अपील की 
अब जेवर में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनने जा रहा है। इस साल के अंत तक यह चालू हो जाएगा। इस साल लोगों की मांग को देखते हुए नाइटलाइफ़ के लिए लाइसेंस की योजना बनाई जा रही हैं। देखते है कि सरकार से इसको मंजूरी कब मिलती है।

अन्य खबरें