नोएडा के नामी चार्टर्ड अकाउंटेंट को बेंगलुरु पुलिस ने दबोचा : 11 लोगों को लगाया 168 करोड़ का चूना, तरीका देख आप हो जाओगे हैरान

नोएडा | 2 महीना पहले | Jyoti Karki

Goolge Image | Symbolic Image



Noida News : नोएडा के रहने वाले 45 वर्षीय चार्टर्ड अकाउंटेंट को बेंगलुरु पुलिस (Bengaluru Police) ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (दिल्ली) से गिरफ्तार किया है। आरोपी आशीष सक्सेना कुवैत से वापस लौट रहा था। पुलिस ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसे दबोच लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने 11 लोगों को करीब 168.13 करोड़ रुपये नकली इलेक्ट्रॉनिक बैंक (ई-बैंक) गारंटी बेचकर धोखा दिया था।

नकली इलेक्ट्रॉनिक बैंक देकर बनाया शिकार 
मिली जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु पुलिस ने 45 वर्षीय आरोपी आशीष रॉय उर्फ आशीष सक्सेना को गिरफ्तार कर लिया है। आशीष सक्सेना नोएडा का रहने वाला है। साथ ही वह एक चार्टर्ड अकाउंटेंट भी है। बताया जा रहा है कि आरोपी आशीष ने 11 लोगों को नकली इलेक्ट्रॉनिक बैंक (ई-बैंक) गारंटी देकर शिकार बना लिया। उन लोगों से 168.13 करोड़ रुपये हड़प कर कुवैत भाग गया। कुवैत से वापस लौटते वक्त पुलिस ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उसको गिरफ्तार किया है। 

करोड़ों रुपये हड़पकर विदेश में ले रहा था मौज
पुलिस के अनुसार, लोगों को ठगने के लिए एक और सीए के साथ अपने नेटवर्क का इस्तेमाल किया, जिनमें से कुछ कर्नाटक में सिविल ठेकेदार थे और उन्हें कमीशन के लिए ई-बैंक गारंटी की बात रखी। पीड़ितों ने बताया कि सक्सेना द्वारा उन्हें लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करने के बाद निजी बैंकों के नाम पर फर्जी ई-बैंक गारंटी को नेशनल ई-गवर्नेंस सर्विसेज लिमिटेड (एनईएसएल) पर अपलोड कर दिया। जिसके बाद से उसने अपना नंबर बंद कर दिया और विदेश भाग गया।

अन्य खबरें