गौतमबुद्ध नगर में इन तीन शिव मंदिरों में होगी हर कामना पूरी : अर्धांगिनी के साथ इस हरतालिका तीज जाएं और पाएं दांपत्य जीवन की खुशहाली

नोएडा | 2 महीना पहले | Ashutosh Rai

Google Images | Symbolic Image



Noida News : नोएडा के कुछ प्रमुख शिव मंदिरों जहाँ आप हरतालिका तीज के अवसर पर अपनी पत्नी के साथ दर्शन कर सकते हैं। हरतालिका तीज हिंदू महिलाओं द्वारा मनाया जाने वाला एक महत्वपूर्ण त्योहार है जो दांपत्य जीवन की खुशहाली के लिए समर्पित है।

नोएडा के दो मंदिर
सबसे पहले हम बात करेंगे छलेरा भोले बाबा मंदिर की। यह विशाल और सुंदर मंदिर शिव भक्तों के लिए विशेष महत्व रखता है। यहाँ आप सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक दर्शन कर सकते हैं। बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से ऑटो द्वारा आसानी से पहुँचा जा सकता है। दूसरा प्रसिद्ध मंदिर है श्री शिव मंदिर, जिसे नोएडा का सबसे बड़ा शिव मंदिर माना जाता है। यहाँ भगवान शिव की एक विशाल मूर्ति स्थापित है। शाम की आरती का समय यहाँ जाने के लिए सबसे उपयुक्त है।

ग्रेटर नोएडा में भी करें दर्शन
ग्रेटर नोएडा के मलकपुर में स्थित शिव मंदिर शांति की तलाश में आए भक्तों के लिए एक आदर्श स्थान है। हरियाली से घिरा यह मंदिर आध्यात्मिक शांति प्रदान करता है। अंत में, नोएडा शहर के मध्य में स्थित वोडा शिव मंदिर का उल्लेख करना आवश्यक है। इस मंदिर का इतिहास भगवान कुबेर से जुड़ा हुआ माना जाता है। यह मंदिर रोज़ सुबह 4 बजे से 11 बजे तक और शाम 3 बजे से 7 बजे तक खुला रहता है।

अन्य खबरें