नोएडा डिंपल मौत मामला : टैक्सास बाॅयलैब कंपनी के सीईओ और एमडी पर एफआईआर, पीड़ित बोला- इनकी वजह से मेरा भाई फांसी पर झूला

नोएडा | 14 दिन पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | मृतक डिंपल



Noida News : थाना सेक्टर-58 क्षेत्र के सेक्टर-62 में स्थित टैक्साॅस बायोलैब प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में काम करने वाले एक युवक ने एक मई की रात को कंपनी के अंदर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मृतक के भाई ने कंपनी के सीईओ और एमडी के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने की धारा में मुकदमा दर्ज करवाया है। मृतक ने एक सुसाइड नोट लिखा था। जिसमें उसने कहा था कि कंपनी के प्रबंधन ने उसे तीन माह से वेतन नहीं दिया है, जिसकी वजह से वह मानसिक रूप से परेशान है और आत्महत्या कर रहा है।
 
पीड़ित भाई ने इस शिकायत पर करवाया मुकदमा दर्ज
पुलिस ने बताया कि सुबोध कुमार पुत्र नेमपाल सिंह निवासी अलीगढ़ ने शुक्रवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक उनका भाई डिंपल नोएडा के सेक्टर-62 स्थित टैक्सास बाॅयलैब प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में लैब अटेंडेंट के रूप में कार्य करता था। पीड़ित के अनुसार कंपनी के प्रबंधक कातिके अजायब और निमारजू वेंकट शुभाराव ने उसे तीन माह से वेतन नहीं दिया था, जिसकी वजह से वह मानसिक रूप से परेशान था। पीड़ित के अनुसार उसके भाई ने इसी वजह से कंपनी के अंदर ही तार से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया।

अभी फरार है आरोपी
 पुलिस ने बताया कि मृतक ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है। जिसमें उसने इस बात का जिक्र किया है कि कंपनी के एमडी और सीईओ ने उसका वेतन नहीं दिया, जिसकी वजह से वह आत्महत्या कर रहा है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है।

तीन महीने से पाई-पाई का था मोहताज 
मूल रूप से अलीगढ़ का रहने वाला 24 साल का डिंपल कुमार नोएडा में F-60 ग्राम बिशनपुरा सेक्टर-58 में रह रहा था। उसे पिछले करीब 3 महीने से कंपनी से सैलरी नहीं मिली थी। पैसा नहीं मिलने पर उसने कई लोगों से कर्जा ले लिया था। बताया जा रहा है कि कंपनी की तरफ से भी उसे जल्द सैलरी मिलने का आश्वासन मिल रहा था, लेकिन सैलरी नहीं मिलने के कारण वह पाई-पाई का मोहताज हो गया था। 

पढ़िए सुसाइड नोट 
डिंपल ने सुसाइड नोट में लिखा कि कंपनी ने 3 महीने की सैलरी नहीं दी। बीमारी का इलाज कराने लायक पैसे भी नहीं हैं। छोटे भाई मेरी वजह से तू परेशान न होना। तेरा फोकस सरकारी नौकरी पर होना चाहिए। अंत में उसने लव यू जिंदगी लिखकर उसने आत्महत्या कर ली।

अन्य खबरें