नोएडा में फ्लैट में लगी आग : मंदिर में जलते दीपक की वजह से सारा सामान जला, बची जान

नोएडा | 3 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Google Image | Symbolic Photo



Noida News : नोएडा के थाना सेक्टर- 113 क्षेत्र के सेक्टर-120 स्थित आम्रपाली जोडिएक सोसायटी के बी टावर के एक फ्लैट में अचानक आग लग गई।  चंद मिनटों में आग पूरे फ्लैट में फैल गई। निवासियों ने मेंटेनेंस टीम को सूचना दी। तब टीम पीछे की बालकनी से अंदर दाखिल हुई और आग बुझाई। घटना के वक्त घर में कोई परिवार का सदस्य नहीं था। इसलिए उनकी जान बच गई। बताया जा रहा है कि फ्लैट के मंदिर में जलते दीपक की वजह से आग लगी है।  

फ्लैट में लगा था ताला
सोसायटी मेंटेनेंस सुपरवाइजर राहुल शर्मा ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे टीम को सूचना मिली बी टावर के एक फ्लैट में आग लगी हुई है। तुरंत मौके पर टीम पहुंची, लेकिन फ्लैट में ताला लगा हुआ था। फिर दूसरे फ्लैट की बालकनी से कूदकर पीछे से फ्लैट में कर्मचारी पहुंचे। तब तक कमरे में आग फैल चुकी थी। सबसे पहले पर्दे में आग लगी। इसके बाद धीरे-धीरे आग बेड तक पहुंच गई। फ्लैट में एक युवक माता और पत्नी बच्चे के साथ में रहते हैं। घटना के दौरान लोग बाहर गए हुए थे। उन्होंने बताया कि सूचना पर फायर ब्रिगेड की भी एक गाड़ी मौके पर पहुंच गई थी। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

इसी तरह कई फ्लैटों में लग चुकी है आग 
नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कई फ्लैटों में मंदिर में दीपक जलने की वजह से पहले भी आग लग चुकी है। इसे लेकर चीफ फायर ऑफिसर का कहना है कि प्लेटो में मौजूद मंदिरों में दीपक कम जलाना चाहिए। घर से बाहर जाते वक्त दीपक को बुझाकर ही बाहर जाना चाहिए।

अन्य खबरें