Indian MotoGP : इंटरनेशनल बाइक रेस का शुभारंभ आज, रोज पहुंचेंगे डेढ़ लाख फैंस

नोएडा | 8 महीना पहले | Jyoti Karki

Google Image | Symbolic



Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में होने वाली मोटोजीपी रेस को देखने के लिए दुनियाभर के लोग पहुंच रहे हैं। आज इस रेस का पहला दिन है। इस रेसिंग इवेंट में हर दिन करीब डेढ़ लाख लोग शामिल होंगे। देश-विदेश से एक लाख लोग इस इवेंट का हिस्सा बनने के लिए बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट आ रहे हैं। इस इवेंट को 200 देशों में टेलीकास्ट किया जाएगा। 800 से लेकर एक लाख 80 हजार रुपए तक की प्राइज रेंज में इवेंट से जुड़े टिकट्स बेचे जा रहे हैं। 

ये कंपनियां लेंगी भाग 
इस इवेंट की फाइनल रेस 24 सितंबर को होगी। प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन के लिए योगी आदित्यनाथ भी बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पहुंचेंगे। इस इवेंट की टेलीकास्ट को पूरी दुनिया में 45 करोड़ से अधिक व्यूअरशिप मिलेगी। रेस की प्रैक्टिस के लिए बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पहुंचे राइडर्स ने गुरुवार को ट्रेनिंग सेशन भी लिया। इस इवेंट में रेडबुल, शेल, बी-विन, बीएमडब्ल्यू, ओकले, मॉन्सटर, मोटुल, टिसॉट, रेपसॉल, पोलिनी, गो प्रो, होण्डा, मिशेलिन, एमेजॉन, डीएचएल व पेट्रोनॉस जैसी 275 कंपनियां भाग ले रहीं हैं।

ब्रांड यूपी को चमकाने की कोशिश, सीएम योगी करेंगे बैठक 
इंटरनेशनल रेस इवेंट को भव्य और सफल बनाने के लिए सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है। इवेंट के आयोजन के साथ-साथ योगी सरकार इसके माध्यम से प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश की संभावनाएं तलाशने का भी प्रयास कर रही है। इसी के चलते सीएम योगी शनिवार 23 सितंबर को'Moto GP Bharat' के लिए आ रहे टॉप कंपनियों के सीईओ के साथ एक राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस (सीईओ कॉन्क्लेव) करेंगे। कार्यक्रम के जरिए योगी सरकार ब्रांड यूपी को चमकाने की कोशिश में है।

अन्य खबरें