नोएडा अथॉरिटी का दोहरा चरित्र : कार्यमुक्त कर मूल विभाग भेजने के बजाय दे दिया तीन विभागों का कार्यभार

नोएडा | 4 घंटा पहले | Lokesh Chauhan

Google Images | Symbolic Image



Noida News : स्थानांतरण के बाद भी कार्यमुक्त न होने वाले अधिकारी व कर्मचारियों पर शासन की तरफ से निलंबित किए जाने की कार्रवाई की जा रही है, वहीं नोएडा प्राधिकरण को शासन के आदेशों की कोई चिंता नहीं है। अधिकारियों को कार्यमुक्त करने के बजाय उन्हें तीन-तीन विभागों की जिम्मेदारी दी जा रही है। प्रतिनियुक्ति की अवधि खत्म हाेने के बाद भी अधिकारी नोएडा अथॉरिटी में जमे हुए हैं।

अशोक कुमार जैन को नहीं किया कार्यमुक्त 
जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केंद्र गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ सहायक अशोक कुमार जैन प्रतिनियुक्ति पर नोएडा अथॉरिटी में तीन वर्ष पहले आए थे। 31 जनवरी को उनकी प्रतिनियुक्ति की अवधि समाप्त हो गई थी। उनकी पत्नी ने 4 जनवरी और 6 मई को प्रतिनियुक्ति की अवधि दो वर्ष और बढ़ाने की मांग का पत्र शासन को भेजा था। इसे शासन ने मंजूर नहीं किया और 27 जून को उन्हें मूल विभाग में वापस भेजने के लिए औद्योगिक विकास विभाग से कार्यमुक्त कर दिया गया, लेकिन नोएडा अथॉरिटी में अब तक जमे बैठे हैं। 

ठेंगे पर रखे शासन के आदेश, दे दिया तीन विभाग का कार्य 
प्रतिनियुक्ति की अवधि खत्म होने के बाद भी अशोक कुमार जैन नोएडा प्राधिकरण में तैनात हैं। उन्हें औद्योगिक विभाग में कार्यालय अधीक्षक के पद से कार्यमुक्त किया जाना था, लेकिन कार्यमुक्त करने के बजाय उन्हें दो विभागों की जिम्मेदारी और दे दी गई। अशोक कुमार जैन को आवासीय भूखंड विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त चार्ज दे दिया गया। 

अन्य खबरें