नोएडा को नंबर वन बनाने में जुटे सीईओ : शहर कर लिया जायजा, लापरवाही मिलने पर सीनियर मैनेजर को... 

नोएडा | 3 घंटा पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | निरीक्षण



Noida News : नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम. शहर को नंबर वन बनाने में जुटे हुए है। सीईओ समय-समय पर शहर का जायजा ले रहे हैं। निरीक्षण के दौरान काम में कमी मिलने पर तत्काल ठीक करने के निर्देश दिया जा रहा हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को सीईओ ने एक्सप्रेस-वे, डीएससी मार्ग और हाजीपुर मार्ग जैसे प्रमुख मार्गों का निरीक्षण किया। उनके साथ सिविल और उद्यान विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण 
सीईओ ने सबसे पहले एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। उन्होंने सेक्टर-16ए स्थित फिल्म सिटी के प्रवेश द्वार के डिजाइन में सुधार करने का निर्देश दिया। एक्सप्रेस-वे पर कई जगहों पर पेंट धूमिल हो गया था। सीईओ ने सेंट्रल वर्ज, रोड बम्प्स और क्रैश बैरियर को फिर से पेंट करवाने का आदेश दिया। वॉच टावरों की मरम्मत के लिए भी निर्देश दिए गए।

सड़क की स्थिति मिली खराब 
सेक्टर-105 में उन्होंने क्षतिग्रस्त केबल को हटाने और सीवर लाइन के आसपास की मिट्टी को समतल करने का आदेश दिया। स्काईमार्क के पास, सड़क पर बिखरे पत्थरों को हटाने और कर्ब स्टोन पर पेंट करवाने के निर्देश दिए गए। हाजीपुर अंडरपास से सेक्टर-71 अंडरपास तक 75 मीटर चौड़ी सड़क की स्थिति बहुत खराब पाई गई। सीईओ ने इस मार्ग पर तुरंत ब्लैक टॉप का काम करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने घास की सफाई, नालियों से गाद निकालने और सड़क पर पड़े मलबे को हटाने का भी आदेश दिया।

उद्यान विभाग को निर्देश
कई जगह पर फुटपाथ और सेंट्रल वर्ज की कर्ब स्टोन टूटी हुई थी। सीईओ ने इनकी तुरंत मरम्मत करवाने को कहा। उन्होंने सड़कों के किनारे पीपल के पेड़ों को हटाने का भी निर्देश दिया। उद्यान विभाग को भी कई निर्देश दिए गए। सीईओ ने सड़कों के दोनों ओर गमलों में पौधे लगाने और गमलों की पुताई करवाने को कहा। उन्होंने सेंट्रल वर्ज में घास की कटाई और चंपा के पौधे लगाने का आदेश दिया। एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर पेड़ों की छंटाई एक समान ऊंचाई पर करने को कहा गया।

सीनियर मैनेजर को नोटिस 
सीईओ ने पाया कि कई स्थानों पर सफाई की स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने तुरंत सफाई करवाने और कटी हुई घास को हटवाने के निर्देश दिए। उन्होंने वरिष्ठ प्रबंधक को पहले दिए गए निर्देशों पर कार्रवाई न करने पर नोटिस जारी करने का आदेश दिया। सीईओ ने सभी वर्क सर्किलों को पेंटिंग, क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत और टूटी टाइलों को बदलने का काम जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शहर की सुंदरता और सुविधाओं को बनाए रखना सबकी जिम्मेदारी है।

अन्य खबरें