Noida ESIC Hospital : बच्चा चुराने वाली महिला का स्केच जारी करेगी पुलिस, परिजनों ने अस्पताल में डाला डेरा

नोएडा | 11 महीना पहले | Nitin Parashar

Google Images | Symbolic images



Noida : सेक्टर-24 स्थित ईएसआई अस्पताल से नवजात चोरी होने के मामले में पुलिस आरोपी महिला का स्केच जारी करेगी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिला का स्केच तैयार कराया जा रहा है। डीसीपी हरीश चंदर का कहना है कि पुलिस की टीमें लगातार प्रयास कर रही है। अब पुलिस की टीम महिला का स्केच जारी करेगी। जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं पुलिस कार्रवाई में ढिलाई न हो इसलिए परिजन ने अस्पताल में डेरा जमाया है।

पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं
इसके साथ ही नोएडा पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। रंचित हत्याकांड में लगी टीम में अब बच्चे की तलाश में लगा दी गई हैं। अब 2 की जगह जांच की टीम 8 हो गई हैं। वहीं पुलिस कार्रवाई में ढिलाई न हो इसलिए परिजन ने अस्पताल में डेरा जमाया है। अहम है कि बच्चा चोरी के छह दिन के बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा है।

करीब 300 कैमरों को खंगाला
ईएसआईसी अस्पताल से चोरी हुए एक दिन के बच्चे की घटना के बाद वहां की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। पुलिस ने अब तक नोएडा के अलावा दिल्ली, फरीदाबाद और गाजियाबाद के करीब 300 कैमरों को खंगाला है। अस्पताल से नवजात को लेकर निकली महिला की अंतिम लोकेशन सेक्टर-96 में मिली है। बच्चे को ले जाने वाली महिला की अस्पताल के एंट्री द्वार पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। डंप डाटा को एकत्र करने का प्रयास शनिवार को भी जारी रहा।

डिस्चार्ज के बावजूद महिला अस्पताल में भर्ती
वहीं शनिवार को नवजात की मां को डिस्चार्ज करने के बावजूद परिजन उसे घर नहीं ले गए। पिता तनवीर ने बताया कि नवजात के अगवा होने के बाद से ठीक से सो नहीं पाए हैं। पुलिस लगातार जांच कर रही है लेकिन केस हल्का ना हो जाए इसलिए अस्पताल में रहेंगे। पुलिस का कहना है कि जल्द ही बच्चे को ढूंढ लिया जाएगा। बच्चे की तलाश में पुलिस सर्विलांस टीम की मदद लेने के साथ अस्पताल के कर्मियों और गार्डों से भी पूछताछ की जा रही है।

क्या है मामला
गाजियाबाद खोड़ा कॉलोनी के रहने वाली इशरत प्रसव के लिए सेक्टर-24 स्थित ईएसआई अस्पताल में मंगलवार को भर्ती हुई थी। रात को उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। बुधवार की सुबह जब वह सो कर उठी तो उन्होंने देखा कि उनका बच्चा किसी अज्ञात ने उठा लिया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। महिला के पति तनवीर ने इस मामले में पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो पाया गया कि एक महिला बच्चे को लेकर जाती हुई दिखाई दे रही है। पुलिस ने जल्द ही बच्चे को बरामद करने का आश्वासन दिया है।

अन्य खबरें