Good News : नोएडा से दिल्ली जाने वालों को मिलेगा जाम से छुटकारा, आश्रम फ्लाईओवर पर बदले गए तार

नोएडा | 12 महीना पहले | Nitin Parashar

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Noida News : नोएडा से दिल्ली जाने वाले लाखों लोगों को आश्रम फ्लाईओवर से बड़ी राहत मिलेगी। हालांकि फ्लाईओवर के एक हिस्से के ऊपर हाईटेंशन बिजली की लाइन आ रही थी, जिस कारण इसका एक रूप अभी तक चालू नहीं हो पाया है। हाईटेंशन लाइनों को यूनीपोल पर शिफ्ट किया जाना था, जो अब बनकर तैयार हो गए हैं और इन पर बिजली के तार भी लगा दिए गए हैं। फ्लाईओवर के दोनों ओर लगाए गए दो यूनिपोल की मदद से तारों को ऊपर उठा दिया गया है जोकि फ्लाईओवर से काफी ऊंचाई पर हैं।

भारी वाहनों का होगा आवागमन
पीडब्ल्यूडी अधिकारी ने बताया कि कम ऊंचाई पर लटक रहे हाईटेंशन तारों को हटाकर बिजली के हाइड्रो पोल का कनेक्शन दोनों यूनिपोल के बीच में लगाए गए नए हाईटेंशन तारों में दे दिया गया है और कम ऊंचाई पर मौजूद हाईटेंशन तारों को हटा दिया गया है। इससे फ्लाईओवर से होकर गुजरने वाले ज्यादा ऊंचाई वाले वाहनों और हाईटेंशन लाइन के बीच पर्याप्त दूरी मौजूद रहेगी और भारी वाहनों के चालक आसानी से इस फ्लाईओवर से होकर गुजर सकेंगे।

शहर वासियों को मिलेगी राहत
नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद से लाखों की संख्या में वाहन हर दिन साउथ दिल्ली की ओर आना-जाना करते हैं। अक्सर दिल्ली जाने के लिए वाहन चालक डीएनडी का सहारा लेते हैं। डीएनडी से होते हुए आश्रम चौराहे तक वाहनों को आए दिन जाम से जूझना पड़ता है। इस फ्लाईओवर के शुरू होने के बाद लोगों को कुछ राहत मिली है।

अन्य खबरें