Noida : कंपनी के सीनियर मैनेजर पर 20 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

नोएडा | 3 घंटा पहले | Sachin Ahlawat

Google Image | Symbolic Image



Noida News : सेक्टर 62 की एक कंपनी में एक सीनियर मैनेजर पर फर्जी तरीके से डेटा निकालकर 20 करोड़ रुपये का गबन करने का आरोप लगा है। आरोप है कि इस मैनेजर ने कई कंपनियां खोल रखी थीं और विदेशी आर्डर आने पर कंपनी का माल अपनी फर्जी कंपनियों के माध्यम से भेजता था। इस धोखाधड़ी की जानकारी कंपनी को 25 सितंबर को एक ऑडिट के दौरान मिली, जब टर्नओवर में 20 करोड़ रुपये की कमी पाई गई। पीआर हेड मोहम्मद अखलाक ने सेक्टर 58 थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

रिश्तेदारों के खातों में करोड़ों रुपये ट्रांसफर करने का आरोप
मैनेजर पर आरोप है कि उसने पिछले साल जुलाई से कंपनी का डेटा अन्य लोगों के साथ साझा किया। जिससे कंपनी को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। ट्रांसफार्मर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण तैयार करने वाली इस कंपनी का सालाना टर्नओवर 50 से 100 करोड़ रुपये है। शिकायत में यह भी कहा गया है कि आरोपी ने अपने रिश्तेदारों के खातों में करोड़ों रुपये ट्रांसफर किए हैं। पुलिस ने मैनेजर के फोन और परिवार के बैंक खातों की जांच की मांग की है, ताकि यह पता चल सके कि पैसे कहां गए।

मामले की जांच में जुटी पुलिस
सेक्टर 58 थाना पुलिस के अनुसार मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की गहन जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जो भी व्यक्ति इस धोखाधड़ी में शामिल होगा। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस बीच आरोपी मैनेजर अभी भी कंपनी में काम कर रहा है।  

अन्य खबरें