Noida RWA : एलआईजी फ्लैट्स में समस्याओं का अंबार, सीईओ को लिखा पत्र

नोएडा | 2 घंटा पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic Image



Noida News : सेक्टर 99 स्थित एलआईजी फ्लैट्स के निवासी गंभीर समस्याओं से जूझ रहे हैं। स्थानीय रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) के अध्यक्ष नरोत्तम शर्मा ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम. को एक ज्ञापन सौंपा है, जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है।

सीवर लाइन कनेक्शन की समस्या 
आरडब्ल्यूए अध्यक्ष नरोत्तम शर्मा ने बताया कि सबसे पहली और गंभीर समस्या मुख्य सीवर लाइन कनेक्शन की है। अभी तक सोसाइटी में सीवर लाइन का कनेक्शन नहीं होने के कारण जलभराव और गंदगी फैल रही है। यह स्थिति न केवल असुविधाजनक है, बल्कि निवासियों के स्वास्थ्य के लिए भी खतरनाक साबित हो रही है।

सबमर्सिबल मोटरें खराब
नरोत्तम शर्मा ने बताया कि दूसरी बड़ी समस्या पार्कों और ग्रीन बेल्ट की है। सभी पार्कों में लगी सबमर्सिबल मोटरें खराब हैं, जिससे हरियाली का रखरखाव मुश्किल हो रहा है। आरडब्ल्यूए ने इस मुद्दे पर उद्यान विभाग से कई बार संपर्क किया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जान-माल के लिए खतरा प्लास्टर
अध्यक्ष ने बताया कि निवासियों की सुरक्षा को लेकर भी गंभीर चिंताएं हैं। 38 ब्लॉकों के कई हिस्सों में प्लास्टर गिर चुका है, जो जान-माल के लिए खतरा बन सकता है। इसके अलावा, सोसाइटी की नालियों की स्थिति भी खराब है। नालियों के ऊपर लगे पत्थर असंतुलित और टूटे हुए हैं, जिससे दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है।

टूटे हुए साइन बोर्ड को बदलने की मांग
आरडब्ल्यूए ने सोसाइटी के खाली पड़े क्षेत्रों को खेल मैदान के रूप में विकसित करने की भी मांग की है। यह कदम विशेष रूप से बच्चों के लिए फायदेमंद होगा। साथ ही, सभी टूटे हुए साइन बोर्ड को बदलने की भी मांग की गई है, जो बाहरी लोगों के लिए मार्गदर्शन में सहायक होंगे। शर्मा ने अपने ज्ञापन में नोएडा प्राधिकरण अधिनियम, 1976 और उत्तर प्रदेश अपार्टमेंट (प्रबंधन एवं स्वामित्व) अधिनियम का हवाला देते हुए इन समस्याओं के शीघ्र समाधान की मांग की है। 

अन्य खबरें