Noida Twins Tower : ध्वस्तीकरण के समय इन 6 सोसाइटी में आवागमन होगा बैन, बाहर निकले तो कानूनी कार्रवाई होगी

नोएडा | 2 साल पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | Supertech Twins Tower



Noida News : नोएडा शहर के सेक्टर-93ए में स्थित सुपरटेक बिल्डर के अवैध ट्विन टावर (Twins Tower) को गिराने का काउंटडाउन शुरू हो गया है। दोनों जुड़वां इमारतों में विस्फोटक लगाने का काम सोमवार को पूरा हो गया। इन टावरों में करीब 3,700 किलोग्राम विस्फोटक लगाए गए हैं। बड़ी बात यह है कि यह दोनों इमारतें महज 9 सेकेण्ड में जमींदोज हो जाएंगी। अब 28 अगस्त की दोपहर 2:30 बजे यह दोनों टावर गिरा दिए जाएंगे।

आम जनता द्वारा फोटो खींचने और वीडियोग्राफी पर लगी रोक
सेक्टर-93ए सुपरटेक एमरॉल्ड कोर्ट अपार्टमेंट के आसपास की सोसाइटी को पुलिस ने दिशा-निर्देश जारी किए है। अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के माध्यम से निर्देश दिए गए हैं कि 28 अगस्त को सोसाइटी की छत पर लोग जमा नहीं हो सकेंगे। फोटो खींचने और वीडियोग्राफी पर भी रोक रहेगी। अगर कोई ऐसा करता मिला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। लोगों को फ्लैट की बालकनी में खड़े होने पर भी रोक रहेगी। 

6 सोसाइटी वालों के लिए गाइडलाइन्स जारी
ट्विन टावर के आसपास छोटी-बड़ी मिलाकर 6 सोसाइटी हैं। इन 6 सोसाइटी में 3 हजार से अधिक फ्लैट हैं। एमरॉल्ड कोर्ट सोसाइटी को पूरी तरह खाली करा लिया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर की अन्य सोसाइटी को भी निर्देश जारी किए हैं। ट्विन टावर के आसपास  ध्वस्तीकरण के समय किसी भी सोसाइटी के टावर की छत पर किसी को भी देखने, फोटो और वीडियोग्राफी की अनुमति नहीं होगी। कोई भी टावर की छत पर नहीं जाएगा। 

एओए को मिली जिम्मेदारी
पुलिस के दिशा-निर्देश के अलावा सोसाइटी की एओए द्वारा भी अपार्टमेंट के लोगों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। एओए द्वारा सोसाइटी के लोगों की सुविधा और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सोसाइटी के लोगों को बालकनी में भी नहीं रखने की अपील की जा रही है। बालकनी के दरवाजे और खिड़की बंद करने के निर्देश दिए हैं, ताकि टावर के ध्वस्तीकरण के दौरान घर में धूल-मिटटी के आने से बचा सकता है। रविवार के दिन हर संभव सावधानी बरते की अपील की जा रही है। सोसाइटी के कुछ लोगों की परेशानी अपार्टमेंट के सभी लोगों के परेशानी का सबब नहीं बन जाए।

इन सोसाइटी के लिए दिशा-निर्देश
1. सिल्वर सिटी
2. पारसनाथ प्रेस्टीज
3. पारसनाथ सृष्टि
4. एल्डिको यूटोपिआ
5. एल्डिको ओलंपिया
6. एसटीएस ग्रींस सोसाइटी

अन्य खबरें